असम में बारिश और तूफान का कहर जारी, 14 लोगों की गई जान
Advertisement

असम में बारिश और तूफान का कहर जारी, 14 लोगों की गई जान

मौसम विभाग ने 17 अप्रैल को असम में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने यह भी बताया कि अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, तमिलनाडू में बारिश हो सकती है. 

rain

नई दिल्ली: उत्तर भारत समेत देश में मौसम तेजी से बदल रहा है. तकरीबन हर जगह गर्मी का सितम जारी है. तापमान बढ़ेने से कहीं पर मौसम शुष्क है तो कहीं पानी की किल्लत पाई जा रही है. ऐसे में केरल, तमिलनाडु और असम समेत कई राज्यों में बिरश भी हो रही है. हाल ही में असम में मौसम ने करवट बदली है. यहां आंधी तूफान आया है. जिससे असम को काफी नुकसान हुआ है. 

असम के कई इलाकों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं. इसकी वजह से यहां कई लोगों की जान भी गई है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के मुताबिक राज्य में आई आपदा की वजह से तकरीबन 14 लोगों की जान चली गई है. 

बताया जाता है कि राज्य के कई इलाकों में 15 अप्रैल को मौसम में तबदीली देखी गई थी. गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ जैसे इलाकों में तूफान और तेज बारिश की वजह से कई घरोों को नुक्सना पहुंचा है. तेज हवा की वजह से पेड़ उखड़ कर सड़कों पर गिर पड़े. आंधी की वजह से बिजली के तार गिर गए और सप्लाई भी बंद रही. 

इधर मौसम विभाग ने 17 अप्रैल को असम में बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने यह भी बताया कि अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, तमिलनाडू में बारिश हो सकती है. 

Live TV: 

Trending news