यह क्या कह गए Wrestler Ravi Dahiya? नहीं लेना चाहते हैं खेल रत्न !
Advertisement

यह क्या कह गए Wrestler Ravi Dahiya? नहीं लेना चाहते हैं खेल रत्न !

इस साल खेल रत्न के लिए रवि दहिया (Ravi Dahiya) का नाम सामने आ रहा था लेकिन रवि (Ravi Dahiya) ने अवार्ड को लेकर एक अलग ही ख्वाहिश ज़ाहिर की है

यह क्या कह गए Wrestler Ravi Dahiya? नहीं लेना चाहते हैं खेल रत्न !

नई दिल्ली: खेल अवार्ड्स देने का ऐलान कर दिया है, साथ ही जिन खिलाड़ियों को अवार्ड्स मिलने हैं उनका भी ऐलान हो गया है, हर साल यह अवार्ड्स 29 अगस्त के मौके पर रखे जाते हैं लेकिन इस बार टोक्यों ओलंपिक्स होने की वजह से अवार्ड्स देने की तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया था.

इस साल खेल रत्न के लिए रवि दहिया (Ravi Dahiya) का नाम सामने आ रहा था लेकिन रवि (Ravi Dahiya) ने अवार्ड को लेकर एक अलग ही ख्वाहिश ज़ाहिर की है; रवि ने टोक्यो ओलंपिक्स रेसलिंग में सिल्वर मेडल जीता था जिसके बाद सरकार ने उन्हें खेल रत्न से नवाज़ने का फैसला किया था. 

यह भी पढ़ें: रोम में प्रधानमंत्री के स्वागत में लगे मोदी-मोदी के नारे; PM ने यूरोपीय परिषद के अध्यक्षों से की मुलाकात

ज़राए के हवाले से खबर है कि रवि खेल मंत्री से अनुरोध करेंगे कि सरकार उन्हें खेल रत्न देने की बजाय अर्जुन अवार्ड से सम्मानित करे. जानकारी के मुताबिक रवि दोनों अवार्ड्स से सम्मानित होना चाहते हैं इसलिए उन्होंने पहले अर्जुन अवार्ड देने की ख्वाहिश जताई है. अगर उन्हें खेल रत्न मिलता है तो वह अर्जुन अवार्ड नहीं ले पाएंगे.

हालाकि इस मामले को लेकर खेल मंत्रालय का कोई बयान नहीं सामने आया है. बता दें इस नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 11 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड  के लिए नामांकित किया गया है.

Zee Slaam Live TV

Trending news