रविशंकर प्रसाद ने मार्क ज़करबर्ग को लिखा खत, Facebook India पर लगाए संगीन इल्ज़ाम

प्रसाद ने कहा है कि 2019 में लोकसभा इंतेखाबात से पहले फेसबुक इंडिया मैनेजमेंट ने दायां बाज़ू नज़रिए (दक्षिणपंथी विचारधारा) के हिमायतियों के पेज डिलीट कर दिए थे या फिर उनकी पहुंच कम कर दी.

रविशंकर प्रसाद ने मार्क ज़करबर्ग को लिखा खत, Facebook India पर लगाए संगीन इल्ज़ाम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: मरकज़ी वज़ीर रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) को खत लिखा है. इस खत में रविशंकर प्रसाद ने संगीन इल्ज़ामात लगाए हैं. उन्होंने कहा कि फेसबुक इंडिया में कई बड़े अफसर वज़ीरे आज़म और कई कैबिनेट वुज़रा (मंत्रियों) को अपशब्द (भद्दे अल्फाज़) कहते हैं.

प्रसाद ने कहा है कि 2019 में लोकसभा इंतेखाबात से पहले फेसबुक इंडिया मैनेजमेंट ने दायां बाज़ू नज़रिए (दक्षिणपंथी विचारधारा) के हिमायतियों के पेज डिलीट कर दिए थे या फिर उनकी पहुंच कम कर दी. जबकि फेसबुक को मुतवाज़न (संतुलित) और गैर जानिबदाराना (निष्पक्ष) होना चाहिए था. उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि फेसबुक इंडिया टीम में कई सीनियर अफसर एक खास सियासी नज़रिए के हिमायती हैं. 

मरकज़ी वज़ीर मंत्री ने कहा कि फेसबुक को अपने यूज़र्स के लिए न सिर्फ गैर जानिबदाराना होना चाहिए बल्कि दिखना भी चाहिए. चाहे वे किसी भी नज़रिए के मानने वाले क्यों न हों. उनके मुताबिक काबिल ऐतिमाद मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि फेसबुक इंडिया टीम के कई लोग एक खास नज़रिये को फॉलो करते हैं. इस नज़रिये के लोगों को मुल्क की अवाम दो बार आम इंतेखाबात में पटखनी दे चुकी है. 

Zee Salaam LIVE TV