UP: मऊ में सामने आया मजहब तब्दीली का बड़ा मामला, लोगों को ईसाई बनाने का इल्ज़ाम

उत्तर प्रदेश के मऊ ज़िले की एक दलित बस्ती में मज़हब तब्दीली का मामला सामने आया है. जिले के मधुबन थाने के तहत पड़ते दुबारी इलाके के मल्लाह टोला में मज़हब तब्दीली का मामला सामने आते ही मुकामी लोगों ने पुलिस को इसकी इत्तेला दी. लोगों की इत्तेला पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मज़हब तब्दीली के प्रोग्रामम पर रोक लगाई.

UP: मऊ में सामने आया मजहब तब्दीली का बड़ा मामला, लोगों को ईसाई बनाने का इल्ज़ाम

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ ज़िले की एक दलित बस्ती में मज़हब तब्दीली का मामला सामने आया है. जिले के मधुबन थाने के तहत पड़ते दुबारी इलाके के मल्लाह टोला में मज़हब तब्दीली का मामला सामने आते ही मुकामी लोगों ने पुलिस को इसकी इत्तेला दी. लोगों की इत्तेला पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मज़हब तब्दीली के प्रोग्रामम पर रोक लगाई.

पुलिस ने मौके से बाइबल समेत ईसाई मज़हब मुताअल्लिक तमाम चीज़ें बरामद की हैं. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस ने जब मल्लाह बस्ती के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि सैकड़ों की तादाद में खवातीन इक्ट्ठा होकर की इबादत कर रही थीं जिन में एक पादरी भी शामिल था. 

मुकामी लोगों ने ही पुलिस को इत्तेला दी कि दलित बस्ती में सैकड़ों की तादाद में लोग मज़हब तब्दील कर रहे हैं. जब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मज़हब तब्दील कर रहे लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया. लागों ने पुलिस से कहा कि वो तो इबादत कर रहे हैं, इससे उनको सुकून मिलता है और उनके दर्द दूर होते हैं.

इल्ज़ाम है कि जिले के अहिलासपुर, गुरुम्हा, दुबारी, धर्मपुर देवारा समेत कई मकामात पर बगैर सरकारी इजाज़त वाले मुबय्यना चर्च चल रहे हैं. लोगों ने बताया कि हर इतवार इन चर्चों में मज़हब तब्दीली की जाती है. ईसाई मज़हब की तशहीर करने वाले मुकामी दलित बस्तियों में जाकर लोगों का ब्रेन वॉश करते हैं और उनका मज़हब तब्दील कराते हैं. इनमें ज्यादातर खवातीन होती हैं. पुलिस ने इस मामले में पादरी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.