कैंप लगाकर कोरोना का नकली टीका लगाने वालों के खिलाफ मरकजी वजीर रामदास आठवले का बड़ा बयान
Advertisement

कैंप लगाकर कोरोना का नकली टीका लगाने वालों के खिलाफ मरकजी वजीर रामदास आठवले का बड़ा बयान

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और मरकजी हुकूमत में राज्य मंत्री रामदास आठवले ने जी सलाम को दिए खुसूसी इंटरव्यू में कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त-से सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.

रामदास आठवले, केंद्रीय राज्य मंत्री

नई दिल्लीः मुल्क में कोविड-19 वैक्सीनेशन के दौरान कई जगह नकली वैक्सीन लगाने की खबरों पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता और मरकजी हुकूमत में राज्य मंत्री रामदास आठवले ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने जी सलाम को दिए खुसूसी इंटरव्यू में कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त-से सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि कई राज्यों से नकली वैक्सीन लगाने की खबरें आई हैं, लेकिन यह बेहद तशवीशनाक और परेशान करने वाली खबरें हैं. इस फर्जी वैक्सीनेशन मुहिम में शामिल लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश करने वाली धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उनपर कार्रवाई की जानी चाहिए. रामदास आठवले के पहले भी टीएमसी की सांसद मिमी च्रक्रवर्ती इस मुद्दे को उठा चुकी हैं. 

फेक वैक्सीनेशन के कई वीडियो हो रहे हैं वायरल 
गौरतलब है कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए एक तरफ जहां मुल्क भर में तेज रफ्तार से अवाम का वैक्सीनेशन किया जा रहा है, वहीं कुछ समाज मुखालिफ अनासिर इस वैक्सीनेशन मुहिम में पलीता लगा रहे हैं. मुल्क के कई हिस्सों से फेक वैक्सीनेशन की भी खबरें आ रही है. इसमें या तो वैक्सीन फेक होने या फिर उसमें पानी भरे होने की बात सामने आई है. ऐसे कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें यह दिखाया गया है कि वैक्सीन लगाने वाले स्टाफ या नर्स इंजेक्शन में बिना वैक्सीन लोड किए खाली इंजेक्शन ही मरीजों को लगा रहे हैं. फेक वैक्सीनेशन को लेकर सरकार में शामिल और हिज्ब-ए-मुखाफिल दोनों नेताओं ने सवाल उठाए हैं. इस तरह के ज्यादातर मामले मगरबी बंगाल और महाराष्ट्र में रिपोर्ट किए गए हैं.  

सांसद हो गई थीं फेक वैक्सीनेशन की शिकार 
कोलकाता में फ्रॉड कोरोना वैक्सीनेशन का शिकार हुईं तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्म ऐक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती की तबीयत खराब हो गई थी. उन्होंने दावा किया था कि कस्बा इलाके में एक वैक्सीनेशन कैंप में उन्हें कोविड की नकली वैक्सीन लगा दी गई थी. इस केस की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. मिमी को उस वक्त शक हुआ जब वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोई मेसेज उनके पास नहीं आया. जब उन्होंने इस सिलसिले में आयोजकों से बात की तो कहा गया कि चार दिन के अंदर उन्हें एक सर्टिफिकेट भेज दिया जाएगा. इसके बाद मिमी ने इस मामले की खबर पुलिस अफसरान को दी थी.

सोमवार को छापेमारी की कार्रवाई
मगरबी बंगाल में नकली वैक्सीन लगाने के मामले में सोमवार को कोलकाता पुलिस ने इस मामले के खास मुल्जिम देबंजन के घर पर छापेमारी की कार्रवार्ठ की थी. पुलिस को उसके घर से कुछ फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं. 

Zee Salaam Live Tv 

Trending news