पेंशन चेक कराने गए बुज़ुर्ग के अकाउंट में अचानक निकले 52 करोड़ रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला?

यह मामला मुज़फ्फरपुर के थाना कटरा इलाके का है, जहां रामबहादुर नाम के एक शख्स अपने पेंशन के पैसे चेक कराने सीएसपी संचालक के पास गए थे

पेंशन चेक कराने गए बुज़ुर्ग के अकाउंट में अचानक निकले 52 करोड़ रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला?

बिहार (Bihar) में एक बुज़ुर्ग शख्स के अकाउंट में अचानक करोड़ों रुपय आ गए. जिसके बाद बुजुर्ग का परिवार और गांव वाले हैरान हैं। इस तरह की बिहार से यह दूसरी-तीसरी खबर है, इस से पहले बिहार के कटिर में दो स्कूली छात्रों के अकाउंट में 960 करोड़ रुपये और खगड़िया के एक शख्स के अकाउंट में 5 लाख के करीब आ गए थे। बैंक ने इसे तकनीकि खराबी बताया था।

यह मामला मुज़फ्फरपुर के थाना कटरा इलाके का है, जहां रामबहादुर नाम के एक शख्स अपने पेंशन के पैसे चेक कराने सीएसपी संचालक के पास गए थे, जैसे ही राम बहादुर ने अपने अकाउंट की धनराशी देखी तो उनके होश उड़ गए और यह खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई।

यह भी पढ़ें: पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, पत्नी पहुंची कोर्ट; बोली- “यह शरिया विरोधी, असंवैधानिक और बर्बर’’

जब मीडियाकर्मी राम बहादुर से पूरी घटने के बारे में पता करने पहुंचे तो उन्होंने बताया कि वह अपने पेंशन के पैसे चेक कराने सीएसपी संचालक के पास गए थे, बैंक की राशी चेक करने के बाद संचालक ने उन्हे बताया कि उनके खाते में 52 करोड़ रुपय से ज्यादा हैं। इस बात को सुनकर सब हैरान हैं कि इतनी बड़ी राशी अकाउंट में आई कैसे?

रामबहादुर कहते हैं कि हम गरीब किसान हैं, हमारी सरकार से यही गुज़ारिश है कि उस राशी में से कुछ राशी हमें दे दी जाए ताकि हमें ज़िंदगी बिताने में असानी हो सके। वहीं इस मामले में उनके बेटे सुजीत का कहना है कि पिताजी के अकाउंट में 52 करोड़ से ज्यादा आने से हम सब लोग परेशान हैं। हम गरीब किसान हैं सरकार द्वारा हमारी मदद की जाए।

यह भी पढ़ें: HC ने कहा- दो बालिग शख्स को पसंद का जीवन साथी चुनने का अधिकार, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो

इस मामले की जानकारी पर कटरा थाना के सब इंसपेक्टर मनोज पांडे का कहना है कि स्थानीय लोगों और मीडिया के ज़रिए हमें इस मामले की जानकारी मिली है। मामले में जो भी बड़े अधिकारियों का आदेश होगा हम उसका पालन करेंगे। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Zee Salaam Live TV