CAA को लेकर मुस्लिमों के तमाम खदशात को दूर करेगा RSS, ये है पूरी प्लानिंग
Advertisement

CAA को लेकर मुस्लिमों के तमाम खदशात को दूर करेगा RSS, ये है पूरी प्लानिंग

शहरियत तरमीमी कानून (CAA) पर मुल्क भर में हो रहे एहतजाज और बढ़ रहे तनाजों के बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुसलमानों के साथ बात-चीत करेगी. आरएसएस ने एक तरफ सरकार के इस कदम यानी CAA की हिमायत की है, वहीं दूसरी जानिब उसने सरकार की मुश्किलें कम करने की जिम्मेदारी भी ले ली है. इसके लिए RSS ने कौमी मुस्लिम मंच को खास जिम्मेदारी दी है.

CAA को लेकर मुस्लिमों के तमाम खदशात को दूर करेगा RSS, ये है पूरी प्लानिंग

नई दिल्ली: शहरियत तरमीमी कानून (CAA) पर मुल्क भर में हो रहे एहतजाज और बढ़ रहे तनाजों के बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) मुसलमानों के साथ बात-चीत करेगी. आरएसएस ने एक तरफ सरकार के इस कदम यानी CAA की हिमायत की है, वहीं दूसरी जानिब उसने सरकार की मुश्किलें कम करने की जिम्मेदारी भी ले ली है. इसके लिए RSS ने कौमी मुस्लिम मंच को खास जिम्मेदारी दी है.

ज़राये के मुताबिक कौमी मुस्लिम मंच देश भर के उलेमाओं को साधेगा. इसके लिए 16 जनवरी को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में उलेमा कांग्रेस बुलाई गई है, जिसमें देश भर के 200 से अधिक उलेमा और मज़हबी रहनुमाओं को बुलाया गया है.कौमी मुस्लिम मंच के एक ओहदेदार के मुताबिक, इस इजलास में शहरियत तरमीमी कानून और इससे आ रही दिक्कतों पर चर्चा होगी. मंच से जुड़े ओहदेदार ने यह भी बताया कि इस मुद्दे पर मुसलमानों में बढ़ती नाराजगी और अफवाह से जुड़े सवालों पर चर्चा होगी.

मुस्लिम मंच का मानना है कि मल्क भर में अफवाह फैलाई जा रही है कि आगे चलकर इस कानून के चलते शहरियत का सबूत मांग जाएगा. इसलिए इस मुद्दे पर मुहिम चलाकर गल्तफहमियों को दूर किया जाना चाहिए.कौमी मुस्लिम मंच के तरजुमान नफीस हुसैन के मुताबिक, यह इजलास जमात उलेमा हिंद के सद्र सुहेब कासमी की नेतृत्व में हो रहा है, जिसमे देवबंद, अहले हदीस, बरेली शरीफ और निजामुद्दीन दरगाह जैसी मज़हबी फिरकों के रहनुमाओं को मदऊ गया है.

इसके अलावा इस इजलास में जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के तलबा को भी बुलाया गया है, जहां से इस तहरीक का हुआ था. हुसैन के मुताबिक, इस तरह का की तकरीबात का इनेकाद मुल्कभर के दागर शहरों में भी होगा.

Trending news