राम रहीम की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बेअदबी मामला में पूछताछ करेगी पंजाब SIT
Advertisement

राम रहीम की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बेअदबी मामला में पूछताछ करेगी पंजाब SIT

Sacrilege case: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को सिखों के पवित्र ग्रंथ, गुरु ग्रंथ साहिब की 'बीर' (प्रतिलिपि) की चोरी के मामले में आरोपी के रूप में नामज़द किया गया था.

राम रहीम की फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बेअदबी मामला में पूछताछ करेगी पंजाब SIT

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की परेशानियां बढ़ने वाली हैं. पंजाब पुलिस का एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से 2015 के बेअदबी मामले में पूछताछ करने के लिए सोमवार सुबह यहां से हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल रवाना हुआ.

अपनी दो अनुयायियों से रेप के लिए 2017 में सजा सुनाए जाने के बाद से गुरमीत राम रहीम सिंह सुनारिया जेल में बंद है. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को सिखों के पवित्र ग्रंथ, गुरु ग्रंथ साहिब की ‘बीर’ (प्रतिलिपि) की चोरी के मामले में आरोपी के रूप में नामज़द किया गया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: CRPF के कैंप में गोलीबारी, चार जवानों की गई जान, चार दूसरे घायल

 

अधिकारियों ने बताया कि महानिरीक्षक एसपीएस परमार की कियादत में चार रुक्नी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम सुबह राजपुरा से सुनारिया जेल के लिए रवाना हुआ. टीम के दूसरे सदस्यों में सीनियर पुलिस अधीक्षक एमएस भुल्लर, पुलिस उपाधीक्षक लखवीर सिंह और निरीक्षक दलबीर सिंह शामिल हैं.

 परमार ने रोहतक रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा, 'यह जांच का एक अमल  है, जिसे हम आगे बढ़ा रहे हैं.' यह पूछे जाने पर कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से पूछताछ कितने वक्त तक चल सकती है, उन्होंने कहा कि यह इस बात पर मुनहसिर करेगा कि वह सहयोग करते हैं या नहीं और उनके जवाब मुनासिब हैं या नहीं.'

ये भी पढ़ें: Warning: त्रिपुरा हिंसा से जुड़े सोशल मीडिया पोस्ट को लाइक, कमेंट या शेयर किया तो खैर नहीं

क्या है पूरा मामला
2015 के जून महीने में पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में स्थित गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे. 25 सितंबर 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले थे. ये पंजाबी भाषा में लिखे गए थे. अब पंजाब पुलिस की एसआईटी इस मामले में राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news