इंदिरा गांधी और करीम लाला पर दिए बयान पर संजय राउत ने मांगी माफी

अब संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपने ताजा बयान में यह ज़ाहिर करने की कोशिश की है कि उन्होंने ये बातें गांधी परिवार के अक्स को खराब करने के लिए नहीं कही थी. अपने बयान पर माफी मांगते हुए संजय राउत ने कहा, 'इंदिरा गांधी का अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने जाने वाली बात से हमारे दोस्त कांग्रेस को दुखी होने की ज़रूरत नहीं है.

इंदिरा गांधी और करीम लाला पर दिए बयान पर संजय राउत ने मांगी माफी

पुणे: शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की तरफ से अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला (Karim Lala) और साबिक वज़ीरे आज़म इंदिरा गांधी की मुलाकात की बात कहने से सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है. अब संजय राउत (Sanjay Raut) ने अपने ताजा बयान में यह ज़ाहिर करने की कोशिश की है कि उन्होंने ये बातें गांधी परिवार के अक्स को खराब करने के लिए नहीं कही थी. अपने बयान पर माफी मांगते हुए संजय राउत ने कहा, 'इंदिरा गांधी का अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने जाने वाली बात से हमारे दोस्त कांग्रेस को दुखी होने की ज़रूरत नहीं है. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी के अक्स को धक्का पहुंचा है या किसी के जज़्बात को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं.'

इसस पहले संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा, 'अपोज़ीशन में रहते हुए भी मैंने इंदिरा गांधी, पंडित नेहरू, राजीव गांधी और गांधी परिवार के तयीं इज्ज़त दिखायी है. जब भी लोगों ने इंदिरा गांधी पर निशाना साधा है, मैं उनके लिए खड़ा रहा हूं.' राउत ने आगे कहा, 'करीम लाला (Karim Lala) से मिलने के लिए कई सियासतदान आते थे. वह पठान तबके के लीडर थे, वह अफगानिस्तान से आए थे. इसलिए, लोग पठान तबके के मसायल के बारे में उनसे मिलते थे.'

यहां आपको बता दें कि इस वक्त महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का इत्तेहाद की हुकूमत है. ऐसे में शिवसेना के बड़े लीडर संजय राउत (Sanjay Raut) की तरफ से इंदिरा गांधी जैसी शख्सियत की अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ मुलाकात की बात उजागर करने से कांग्रेस पार्टी असहज हो गई है. महाराष्ट्र में अहम अपोज़ीशन जमाअत बीजेपी राउत के बयान को बुनियाद बनाकर कांग्रेस पर हमलावर हो गई है.

क्या कहा था संजय राउत (Sanjay Raut) ने ?

संजय राउत ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि साबिक वज़ीरे आज़म इंदिरा गांधी करीम लाला से मिलने मुंबई आया करती थी. जब दाऊद इब्राहीम, छौटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर तय किया करते थे . इतना ही नही वो यह भी तय करते थे कि हूकूमत की वज़ारत में कौन बेठेगा, हमने अंडरवर्ल्ड का वो दौर देखा है लेकिन अब वो यहाँ सिर्फ चिल्लर हैं. हालांकि एंकर ने उनसे इसका सबूत मांगा तो शिव सेना लीडर संजय राउत आना-कानी करते नज़र आये.