भारी पड़ी पाकिस्तान को तुर्की से दोस्ती, कश्मीर पर सऊदी, ईरान ने दिया बड़ा झटका
Advertisement

भारी पड़ी पाकिस्तान को तुर्की से दोस्ती, कश्मीर पर सऊदी, ईरान ने दिया बड़ा झटका

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी दूतावास ने तेहरान यूनिवर्सिटी में काला दिवस मनाने की इजाज़त मांगी थी लेकिन ईरान ने इजाज़त देने से साफ इनकार कर दिया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान की तुर्की के साथ बढ़ती दोस्ती की वजह से उसको बड़े बड़े झटके मिल रहे हैं. मुस्लिम मुल्कों के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने वाले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अब कश्मीर पर एक और झटका मिला है. इस बार ईरान और सऊदी अरब ने अपने मुल्क में मौजूद पाकिस्तानी सिफारतखानों (दूतावास) को 27 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के हिंदुस्तान में मिलने (विलय) पर काला दिन (यौमे सियाह) मनाने की इजाज़त नहीं दी. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी दूतावास ने तेहरान यूनिवर्सिटी में काला दिवस मनाने की इजाज़त मांगी थी लेकिन ईरान ने इजाज़त देने से साफ इनकार कर दिया. जिसके बाद पाकिस्तान को ऑनलाइन सेमिनार करना पड़ा. माहिरीन का मानना है कि मुस्लिम मुल्कों में अपनी ज़बरदस्त पैठ रखने वाले सऊदी अरब और ईरान से पाकिस्‍तान को मिले इस झटके से इलाके में समीकरण बदलेंगे. 

बता दें कि कभी सऊदी अरब के रहमों करम पर पलने वाले पाकिस्‍तान ने अब तुर्की को अपना सच्चा साथी बना लिया है. यही नहीं, पाकिस्‍तानी वज़ीरे खारजा (विदेश मंत्री) शाह महमूद कुरैशी ने पिछले दिनों तुर्की के साथ मिलकर सऊदी अरब से अलग एक और इस्‍लामिक गुट बनाने की तक की बात कह दी थी, इसका नतीजा यह हुआ कि सऊदी अरब और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍तों में तनाव बढ़ गया. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news