IPL पर लग सकता है कोरोना वायरस का ग्रहण, BCCI सद्र सौरव गांगुली लेंगे आज मीटिंग
Advertisement

IPL पर लग सकता है कोरोना वायरस का ग्रहण, BCCI सद्र सौरव गांगुली लेंगे आज मीटिंग

कोरोना वायरस का खतरा अब आईपीएल (IPL) तक पहुंच चुका है. कोरोना के बढ़ते क़हर को देखते हुए यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 को टाला जा सकता है. इस मामले पर गर्वनिंग काउंसिल की खास मीटिंग सनीचर को मुंबई में होगी.

फाइल फोटो...

मुंबई : कोरोना वायरस का खतरा अब आईपीएल (IPL) तक पहुंच चुका है. कोरोना के बढ़ते क़हर को देखते हुए यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2020 को टाला जा सकता है. इस मामले पर गर्वनिंग काउंसिल की खास मीटिंग सनीचर को मुंबई में होगी. इस मीटिंग में आईपीएल पर कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को लेकर चर्चा की जाएगी. महाराष्ट्र हुकूमत ने बीसीसीआई (BCCI) को पेशकश दी है कि आईपीएल के मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी न हो, मैच के लिए टिकट न बेचे जाएं.

बता दें कि प्रोग्राम के मुताबिक आईपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च से शुरू हो रहा है और फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाना है. कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए कर्नाटक हुकूमत ने भी मरकज़ी हुकूमत को ख़त लिखा है जिसमें रियासत में आईपीएल मैचों के इनेकाद को लेकर सलाह मांगी है. आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी, पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है. हिंदुस्तान के कुल 9 रियासतों में 60 आईपीएल मैच खेले जाने हैं. आईपीएल मैनेजमेंट को व्यापारिक हितों पर भी ध्यान देना है, लेकिन खिलाड़ियों को लेकर खतरा नहीं उठाया जा सकता है.

बीसीसीआई (BCCI) सद्र सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग में शामिल होंगे, इस मीटिंग की सदारत हिंदुस्तान के साबिक बल्लेबाज ब्रिजेश पटेल करेंगे. शनिवार को बैठक में चर्चा के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा. इस टूर्नामेंट पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में इस बीमारा का खौफ होना लाजमी है.

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हए 29 मार्च से शुरू हो रहे IPL टूर्नामेंट पर रोक की मांग को लेकर अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट की अवकाशकालीन बेंच ने सुनवाई से इंकार किया. कोर्ट ने कहा, "ये बेंच ऐसे मामलों पर सुनवाई के लिए नहीं बैठी है. आप सोमवार को कोर्ट के ओपन होने के बाद रेग्युलर बेंच के सामने मेंशन कर सकते है." वहीं 15 अप्रैल तक हिंदुस्तान की हुकूमत ने वीजा पर बैन लगा दिया है, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि 15 अप्रैल तक आईपीएल के विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल नहीं हो पाएंगे.

Trending news