SBI ने अपने ग्राहकों को किया सावधान! न करें ये काम, वरना खाली हो सकता है अकाउंट
Advertisement

SBI ने अपने ग्राहकों को किया सावधान! न करें ये काम, वरना खाली हो सकता है अकाउंट

जब से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में इज़ाफा हुआ है, तब से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले काफी बढ़ गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए हिदायत जारी की है. 

SBI ने अपने ग्राहकों को किया सावधान!  न करें ये काम, वरना खाली हो सकता है अकाउंट

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने  अपने 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को बैंक फ्रॉड से बचने के लिए इनतबाह जारी किया है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को कहा है कि वह अपने पर्सनल डिटेल्स किसी से भी शेयर न करे, वरना अकाउंट खाली हो जाएगा. भारतीय स्टेट बैंक ने कहा है कि अपनी निजी जानकारी अपने तक ही महदूद रखें. बैंकिंग फ्रॉड होने पर साइबर क्राइम को जानकारी दे. भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी.

गौरतबल बै कि जब से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में इज़ाफा हुआ है, तब से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले काफी बढ़ गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए हिदायत जारी की है. बैंक ने कहा है कि अपनी जानकी अपने पास ही रखें. किसी को शेयर करने से पहले दो बार सोचें. इससे आपका अकाउंट महफूज़ रहेगा. 

ये भी पढ़ें: फूट-फूटकर रोने लगे Khesari Lal Yadav, बोले, भाई को बचाने के लिए खुद को बेच देता, देखिए VIDEO

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ट्वीट कर कहा, 'थिंकेश्वर अपनी निजी जानकारी प्राइवेट रखता है. वह हमेशा किसी के साथ कुछ भी शेयर करने से पहले दो बार सोचता है. इसके अलावा अगर इस तरह का कोई मामला होता है, तो मेहरबानी करके साइबर क्राइम को – https://cybercrime.gov.in पर रिपोर्ट करें.

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने कहा है कि अगर आपने अपनी निजी जानकारी किसो को शेयर किया तो आपका अकाउंट खाली हो सकता है. बैंक ने कहा है कि अपना पैन कार्ड (PAN Card) डिटेल्स, आईएनबी क्रिडेंशियल्स, मोबाइल नंबर, यूपीआई पिन, एटीएम कार्ड नंबर, एटीएम पिन और यूपीआई वीपीए किसी के साथ गलती से भी शेयर न करें.

ये भी पढ़ें: Positive News: अपनी टीम के साथ मिलकर लोगों को मुफ्त ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा रहे हैं चांद कुरैशी

बैंक ने अपने एक और ट्वीट में कहा है कि अगर आपके पास SBI Loan Finance Ltd के नाम से  कोई कॉल आता है तो इससे हुश्यार हो जाएं. ये फर्जी कॉल हो सकते हैं. बैंक ऐसा कोई भी कॉल नहीं करता है. बैंक ने कहा है कि अगर SBI Loan Finance Ltd की तरफ से फोन करने वाला शख्स आपको लोन ऑफर करता है तो ऐसी स्थिति में आपको सावधान रहना पड़ेगा.

Zee Salam Live TV:

Trending news