शिवराज सिंह चौहान के फ्लोर टेस्ट मांग वाली अर्ज़ी पर कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान के फ्लोर टेस्ट मांग वाली अर्ज़ी पर कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

मध्य प्रदेश में फौरन फ्लोर टेस्ट की मांग वाली बीजेपी की अर्ज़ी पर कल यानि मंगलवार को जस्टिस डी. वाय. चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच करेगी सुनवाई।

शिवराज सिंह चौहान के फ्लोर टेस्ट मांग वाली अर्ज़ी पर कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के सियासी ड्रामा जारी है.आज गवर्नर के खिताब बाद असेंबली के मुल्तवी किए जाने के फैसले से अरकाने असेंबली ने जमकर हंगामा किया था.साबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.शिवराज सिंह की अर्ज़ी पर मंगलवार को जस्टिस डॉ डी.वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की सदारत वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच मंगलवार को सुनवाई करेगी.बीजेपी ने मध्य प्रदेश राज्य असेंबली में फौरन फ्लोर टेस्ट कराने की अर्जी दायर की थी.

इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने गवर्नर को बीजेपी के अरकाने असेंबली की लिस्ट सौंपी थी. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार बहुमत में नहीं है और बीजेपी के पास हुकूमत बनाने का आईनी हक है. मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन ने सीएम कमलनाथ को मंगलवार को फ्लोर टेस्ट कराने को कहा है. गवर्नर ने कमलनाथ को लिखी चिट्ठी में लिखा है कि कल अगर फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो माना जाएगा की हुकूमत यकीन खो चुकी है.

इसके अलावा अभी तक के मुताबिक एमपी बीजेपी के अरकाने असेंबली थोड़ी देर में भोपाल से निकलने वाले हैं. होटल आमेर में अरकाने असेंबली को ले जाने के लिए बस लगाई गई. अरकाने असेंबली जल्द ही एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. बीजेपी के एमएलए दोबारा हरियाणा के मानेसर जा रहे हैं. 

असेंबली में बीजेपी लीडर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'कोरोना का बहाना बनाकर कमलनाथ हुकूमत बच नहीं सकती है.' वहीं कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह ने गवर्नर से मिलने के बाद कहा, 'राज्यपाल महोदय मेरे अच्छे दोस्त रहे हैं कोई सियासी बातचीत नहीं हुई. केवल मुलाकात के लिए गया था

Trending news