देवबंद मुस्लिम सभा का दूसरा दिन, अरशद मदनी बोले- यह देश हमारा है और हम यहीं के हैं
Advertisement

देवबंद मुस्लिम सभा का दूसरा दिन, अरशद मदनी बोले- यह देश हमारा है और हम यहीं के हैं

इस सभा में शाम को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी भी शामिल हुए. मौलाना सैयद अरशद मदनी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "अल्लाह करे ये इजलास जमीयत उलमा-हिंद को एक करने का सबब बन जाए." 

arshad madani

Gyanvapi Masjid Row: ज्ञानवापी मस्जिद केस, कुतुबमीनार का मुद्दा और मथुरा में शाही ईदगाह जैसे मामलों को लेकर देश की मुस्लिम तंजीम जमीअत उलमा-ए-हिंद ने देवबंद में दो दिनों की बेठक का आयोजन किया. इस बैठक में मौलाना महमूद मदनी ने कल जबरदस्त भाषण दिया. सभा का आज दूसरा दिन है. बताया जाता है कि देश में मौजूदा हालात को देखते हुए आज सभा में प्रसताव पारित किया जाएगा.  

उत्तर प्रदेश के देवबंद में आयोजित सभा में बोलते हुए जमीयत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि "मुसलमानों का चलना तक मुश्किल हो गया है. हमें हमारे ही देश में अजनबी बना दिया गया है. लेकिन जो एक्शन प्लान वो लोग तैयार कर रहे हैं, उस पर हमें नहीं चलना है. हम आग को आग से नहीं बुझा सकते हैं. नफरत को प्यार से हराना होगा."

यह भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi बोले क्या टोपी और मस्जिद देश के लिए खतरा है? BJP और RSS पर दिखे हमलावर

इस सभा में शाम को जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी भी शामिल हुए. मौलाना सैयद अरशद मदनी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, "अल्लाह करे ये इजलास जमीयत उलमा-हिंद को एक करने का सबब बन जाए." उन्होंने कहा कि "हम कही बाहर से नहीं आए हैं बल्कि यह देश हमारा है और हम यही के ही हैं. उन्होंने कहा कि यह बदकिस्मती है कि देश का बहुसंख्यक समाज नफरत का शिकार हो गया है और सत्ता में बैठे लोग धर्म के नाम पर देश के लोगों को नफरतों में बांट रहे हैं."

ख्याल रहे कि सभा में जिन प्रस्तावों को शामिल किया जाना है उनमें वक्फ संपत्तियों, अल्पसंख्यकों की शिक्षा एवं अधिकारों और पर्यावरण संरक्षण, पानी की बर्बादी और पोधा रोपन शामिल था.

Live TV: 

Trending news