सांबा: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मिली 150 मीटर लंबी सुरंग, यहीं से घुसे थे नगरोटा के आतंकी
Advertisement

सांबा: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मिली 150 मीटर लंबी सुरंग, यहीं से घुसे थे नगरोटा के आतंकी

ज़राए के मुताबिक करीब 150 मीटर लंबी ये सुरंग जमीन में 25 से 30 फीट गहरी बताई जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि दहशतगर्द ऑक्सीजन सिलिंडरों के साथ इस सुरंग में घुसे होंगे.

फाइल फोटो

जम्मू: जम्मू के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी सरहद के नज़दीक एक सुरंग मिलने के बाद सिक्योरिटी फोर्सेज़ अलर्ट पर हैं. फोर्स का कहना है कि सुरंग को पाकिस्तानी फौज के तहफ्फुज़ में तैयार करवाया गया और दहशतगर्दों की घुसपैठ के बाद उसके फौजी वापस लौट गए होंगे. 

बता दें कि बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के सांबे सेक्टर के राजपुरा इलाके में 150 मीटर लंबी सुरंग ढूढी है. इसका एक सिरा हिंदुस्तान और दूसरा पाकिस्तान में खुलता है. बताया जा रहा है कि 18 नवंबर की रात नगरोटा हमले के चारों जैश दहशतगर्दों ने इसी सुरंग से घुसपैठ की थी. 

ज़राए के मुताबिक करीब 150 मीटर लंबी ये सुरंग जमीन में 25 से 30 फीट गहरी बताई जा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि दहशतगर्द ऑक्सीजन सिलिंडरों के साथ इस सुरंग में घुसे होंगे. जिन्हें सुरंग पार करने के बाद दहशतगर्दों ने कहीं ठिकाने लगा दिया. सिक्योरिटी फोर्सेज़ इस सुरंग को मिलने को बड़ी कामयाबी मान रहे हैं. 

BSF के आईजी  NS JAMWAL ने कहा कि ये टनल पाकिस्तान से शुरू हो कर यहां पर खत्म हुई है. इतनी बड़ी टनल खोदने में कहीं न कहीं पाक अथॉरिटीज का हाथ है. सैंडबैग की कंडीशन से पता लगता है कि ये टनल हाल में बनाई गई थी. इससे पहले भी सांबा सेक्टर में कई सुरंग ढूंढी जा चुकी हैं.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news