दिग्गज कांग्रेस नेता Jatin Prasad ने रेल मंत्री की मौजूदगी में थामा भाजपा का दामन
Advertisement

दिग्गज कांग्रेस नेता Jatin Prasad ने रेल मंत्री की मौजूदगी में थामा भाजपा का दामन

कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने भाजपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने रेल मंत्री पीयुष गोयल (Piyush Goyal) की मौजूदगी में जनता पार्टी की सदस्यता हासिल की.

फोटो: बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने भाजपा का दामन थाम लिया है. उन्होंने रेल मंत्री पीयुष गोयल (Piyush Goyal) की मौजूदगी में जनता पार्टी की सदस्यता हासिल की. बताया जा रहा है कि जतिन प्रसाद कांग्रेस आला कमान से नाराज चल रहे थे और वो कांग्रेस में तवज्जो न मिलने के चलते भाजपा में शामिल हुए हैं. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा सांसद अनिल बलूनी की मौजूदगी में प्रसाद ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. बलूनी ने इस मौके पर कहा, "भाजपा की पॉलिसी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व से प्रभावित होकर जितिन प्रसाद भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं हम उनका स्वागत करते हैं."

बता दें कि जितिन प्रसाद उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस में सक्रिय नेतृत्व और संगठनात्मक चुनाव की मांग को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. खत से जुड़े विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की कांग्रेस कमेटी ने प्रस्ताव पारित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, जिसे लेकर विवाद भी हुआ था.

यह भी देखिए: Rakhi Sawant के योगा का VIDEO देखकर रह जाएंगे हैरान, लोगों ने किए भद्दे कमेंट्स

कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में गृह मंत्री अमित शाह से उनकी रिहाइश पर मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस दौरान उनके साथ रेल मंत्री पीयुष गोयल भी थे. 

इससे पहले उत्तराखंड से राज्यसभा एमपी और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया चीफ अनिल बलूनी ने आज सुबह ही ट्वीट करके इसके इमकान जाहिर किए थे. हालांकि बलूनी ने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिखा था.  उन्होंने लिखा, "एक बड़ी हस्ती आज दोपहर 1 बजे 6A डीडीयू मार्ग स्थित BJP मुख्यालय (नई दिल्ली) में बीजेपी में शामिल होगी."

कौन हैं जितिन प्रसाद

जितिन प्रसाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे जितेंद्र प्रसाद के बेटे हैं जिन्होंने पार्टी में कई अहम पदों पर अपनी सेवाएं दी थीं. जितिन ने 2004 में शाहजहांपुर से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था और उन्हें प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में इस्पात राज्यमंत्री बनाया गया था. इसके बाद उन्होंने 2009 में धौरहरा सीट से जीत दर्ज की. इसके बाद उन्होंने संप्रग सरकार में पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस, सड़क परिवहन और राजमार्ग और मानव, संसाधन विकास राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली.

यह भी देखिए: जादू या फिर कुछ और! जमीन पर पड़ा पत्ता अचानक बन जाता है तितली, देखिए VIDEO

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरे के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने वाले जितिन प्रसाद को 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद उन्होंने पिछले विधानसभा चुनाव में तिलहर सीट से हाथ आजमाया लेकिन इसमें भी उन्हें निराशा ही मिली. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भी धौरहरा से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news