सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कांग्रेस कयादत पर उठाए सवाल, कह डाली बड़ी बात
Advertisement

सीनियर लीडर कपिल सिब्बल ने कांग्रेस कयादत पर उठाए सवाल, कह डाली बड़ी बात

एक इंटरव्यू में कपिल सिब्बल ने कहा बिहार ही नहीं मुख्तलिफ सूबों के ज़िमनी चुनावों  (उपचुनावों) के नतीजों से ऐसा लग रहा है कि लोग कांग्रेस को असरदार मुतबादल नहीं मान रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बिहार असेंबली चुनाव में खराब मुज़ाहिरे को लेकर एक बार फिर कांग्रेस कयादत पर सवाल खड़े होने लगे हैं. कांग्रेस के सीनियर लीडर तारिक अनवर के बाद अब कपिल सिब्बल ने भी इशारों-इशारों में राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अवाम कांग्रेस को प्रभावी मुतबादत (विकल्प) के तौर पर नहीं देखती. 

एक इंटरव्यू में कपिल सिब्बल ने कहा बिहार ही नहीं मुख्तलिफ सूबों के ज़िमनी चुनावों  (उपचुनावों) के नतीजों से ऐसा लग रहा है कि लोग कांग्रेस को असरदार मुतबादल नहीं मान रहे हैं. बिहार में विकल्प तो आरजेडी ही है. गुजरात उपचुनावों में हमें एक भी सीट नहीं मिली. लोकसभा चुनावों में भी यही हाल था. उत्तर प्रदेश के उप चुनावों में कुछ सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को 2 फीसदी से भई कम वो मिले हैं जो यकीनी तौर पर फिक्र की बात है. 

बता दें कि इससे पहले बिहार के सीनियर कांग्रेसी लीडर तारिक अनवर ने भी पार्टी पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि बिहार चुनावों के नतीजों पर पार्टी के अंदर मंथन होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा था कि सीटों के बंटवारे को आखिरी शक्ल देने का खामियाजडा महागठबंधन को उठाना पड़ा. कांग्रेस को इससे सीखना चाहिए और आइंदा चुनावों के लिए महागठबंधन की औपचारिकताओं को अच्छी तरह से पूरा करना चाहिए. 

Zee Salaam LIVE TV

Trending news