Shahi Eidgah Case: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर नई याचिका दाखिल, की गई ये मांग
Advertisement

Shahi Eidgah Case: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर नई याचिका दाखिल, की गई ये मांग

New Petition Filed In Shahi Eidgah Case: याचिका में ये भी मांग की गई है कि शाही ईदगाह की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, आने-जाने पर रोक लगे और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया जाए.

Shahi Eidgah Case: मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर नई याचिका दाखिल, की गई ये मांग

मथुरा: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच अब मथुरा के विवादित ईदगाह मस्जिद परिसर को सील करने के लिए मथुरा अदालत में अर्जी दाखिल की गई है. याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि अगर परिसर को सील नहीं किया गया तो मस्जिद परिसर के मंदिर के निशानात और आसार मिटाए जा सकते हैं.

याचिका में ये भी मांग की गई है कि शाही ईदगाह की सुरक्षा को बढ़ाया जाए, आने-जाने पर रोक लगे और सुरक्षा अधिकारी नियुक्त किया जाए. सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट अब एक जुलाई को इस याचिका पर सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे पर क्या बोले AIMIM चीफ ओवैसी?

गौरतलब है कि इससे पहले ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद वज़ूखाने को सील कर दिया गया है. इसके बाद ही मथुरा के ईदगाह मस्जिद में भी सीलिंग की कार्यवाही करने की मांग की गई है.

याचिका में हिंदू अर्ज़ीगुज़ार ने मांग की है कि ज्ञानवापी मस्जिद में जिस तरह से हिंद शिवलिंग के अवशेष मिले हैं, इससे ये सूरते हाल साफ हो गई है कि वहां फरीके मुखालिफ क्यों शुरू से ही सर्वे की मुखालिफत करते रहे हैं. यही स्थिति श्रीकृष्ण जन्म भूमि की है, जो असली गर्भगृह है. ईदगाह मस्जिद परिसर में भी सभी हिंदू धार्मिक कमल, शेषनाग, ऊं, स्वास्तिक वगैरह हिंदू मज़हबी चिन्ह और अवशेष हैं जिनमें से कुछ को मिटा दिया गया है.' याचिका में कहा गया है कि अगर ईदगाह मस्जिद परिसर ने हिंदू अवेशेषों को मिटा दिया गया तो करेक्टर ऑफ प्रॉपर्टी चेंज हो जाएगा और बहुत सारे सबूत मिट जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट आज नहीं होगी पेश, जानिए क्या बोले सहायक कोर्ट कमिश्नर

गौरतलब है कि शाही ईदगाह के सर्वे के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले मनीष यादव का दावा है कि वो भगवान श्रीकृष्ण का वंशज हैं. याचिका में मांग की गई है कि किसी एडवोकेट कमिश्नर को नियुक्त करके शाही ईदगाह की वीडियोग्राफी कराई जाए और रिपोर्ट मांगी जाए.

Zee Salaam Live TV:

Trending news