4 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया शरजील इमाम, मुल्क से गद्दारी का मामला

सीजेएम कोर्ट के आदेश के बाद शरजील को चार दिनों की न्यायिक रिमांड पर भेजा  

 4 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया शरजील इमाम, मुल्क से गद्दारी का मामला

गुवाहाटी: असम को भारत से अलग करने मुताल्लिक मुल्क मुखालिफ़ देने के मामले में शरजील इमाम को गुवाहाटी पुलिस ने दिल्ली पुलिस से अपनी हिरासत में ले लिया.गुवाहाटी पुलिस शरजील इमाम को लेकर देर शाम गुवाहाटी पहुंची.कामरूप (मेट्रो) की सीजेएम अदालत में पुलिस ने शरजील को पेश कर पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड की मांग की। लेकिन अदालत ने सिर्फ चार दिनों की ही रिमांड पर शरजील को सौंपा।

दिल्ली से गुवाहाटी का सफर

गौरतलब है कि शरजील को गुवाहाटी पुलिस की क्राइम ब्रांच दिल्ली से मंगलवार को अपने जिम्मे लेकर ब्रह्मपुत्र मेल से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन लेट होने की वजह से शरजील देर शाम लगभग 7.30 बजे के आसपास गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचा। जहां से भारी हिफ़ाज़त के बीच पान बाजार मौजूद महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल में शाम 7.55 बजे हेल्थ चेकअप कराने के लिए ले जाया गया। जहां से उसे सीधे कामरूप (मेट्रो) सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया।

शरजील पर कई मामले दर्ज़

हम आपको बता दें कि गुवाहाटी क्राइम ब्रांच ने शरजील के खिलाफ मुल्क से गद्दारी से मुताल्लिक कई धाराओं में मामला दर्ज है। गुवाहाटी के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मणिपुर समेत कई रियासतों में शरजील के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

गुवाहाटी पहुंचने पर रेलवे स्टेशन पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के भारी तादाद में कारकुनान व हिमायती मौजूद थे। जैसे ही शरजील गुवाहाटी स्टेशन पर पहुंचा तो उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी। गुवाहाटी स्टेशन से बाहर निकालने में पुलिस के पसीने छूट गए। हालांकि सिक्योरिटी के लिहाज़ से दिल्ली पुलिस की एक टीम भी दिल्ली से शरजील के साथ गुवाहाटी पहुंची।