शिरोमणि अकाली दल के कद्दावर नेता मनजिंदर सिंह सिरसा BJP में शामिल
Advertisement

शिरोमणि अकाली दल के कद्दावर नेता मनजिंदर सिंह सिरसा BJP में शामिल

सिरसा को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल का करीबी सहयोगी माना जाता था और जब सिख धर्म से जुड़े मुद्दों की बात आती है तो वह पार्टी के सबसे अधिक दिखाई देने वाले चेहरों में से एक थे.

 

मनजिंदर सिंह सिरसा

नई दिल्लीः पंजाब में विधानसभा चुनाव (Assembly Election in Punjab) के पहले शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) (शिअद) के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए. सिरसा यहां केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए. भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के बाद सिरसा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. सिरसा के बारे में नड्डा ने कहा कि मुझे यकीन है कि उनका अनुभव और कड़ी मेहनत भाजपा को और मजबूत करेगी.

कृषि कानूनों पर भाजपा की हिमायत कर रहे थे सिरसा 
पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी शेखावत ने कहा कि सिरसा को पार्टी में शामिल करने से निश्चित रूप से राज्य में अगले साल की शुरुआत में होने वाले चुनाव में मदद मिलेगी. सिरसा राष्ट्रीय राजधानी में शिरोमणि अकाली दल का एक प्रमुख चेहरा रहे हैं और तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन का मजबूती से समर्थन कर रहे थे. संसद ने हाल ही में तीन कानूनों को रद्द करने के लिए एक विधेयक पारित किया जिसे प्रदर्शनकारी किसानों को शांत करने के भाजपा के प्रयास के रूप में देखा गया है. प्रदर्शनकारियों में से बड़ी संख्या में पंजाब के सिख हैं.

मैंने हमेशा सिखों से जुड़े मुद्दों के लिए आवाज उठाईः सिरसा 
भाजपा में शामिल होने के बाद सिरसा ने मीडिया से कहा कि मैंने हमेशा सिखों से जुड़े मुद्दों के लिए आवाज उठाई है. मैंने देश भर में सिखों से संबंधित मुद्दों के संबंध में गृह मंत्री अमित शाह जी के साथ बातचीत की. मुझे खुशी है कि न केवल उन्होंने मुझसे बात की बल्कि कहा कि वह इन मुद्दों को सुलझाना चाहते हैं और उन्हें प्रधानमंत्री के समक्ष भी उठाएंगे. प्रधान ने कहा कि सिरसा के शामिल होने से भाजपा मजबूत होगी.

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सद्र का छोड़ा पद 
मंत्री ने कहा कि सिरसा ने भाजपा में शामिल होने से पहले डीएसजीएमसी में अपना पद छोड़ दिया था. भाजपा में शामिल होने से पहले सिरसा ने एक ट्वीट में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा की. सिरसा को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल का करीबी सहयोगी माना जाता था और जब सिख धर्म से जुड़े मुद्दों की बात आती है तो वह पार्टी के सबसे अधिक दिखाई देने वाले चेहरों में से एक थे. सिरसा राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर प्रदर्शनकारी किसानों के लिए रसद की व्यवस्था करने में सबसे आगे रहे हैं.
 

 

Zee Salaam Live Tv

Trending news