बिहार चुनावों में शिवसेना और NCP की एंट्री से कितने बदलेंगे हालात, डालिए एक नज़र
Advertisement

बिहार चुनावों में शिवसेना और NCP की एंट्री से कितने बदलेंगे हालात, डालिए एक नज़र

शिवसेना की जानिब से प्रचार के लिए महाराष्ट्र के वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे उनके बेटे आदित्य ठाकरे, शिवसेना लीडर संजय राउत समेत कुल 20 लोगों की लिस्ट सामने आई है

फाइल फोटो

नई दिल्ली/मुमताज़ खान: बिहार चुनाव में महाराष्ट्र का भी दम दिखाई देगा. जी हां, महाराष्ट्र की दो दिग्गज पार्टियां भी बिहार में अपना दमखम दिखाएंगी. शिवसेना और NCP ने भी बिहार इंतेख़ाब में ताल ठोंकने का मन बनाया है. शिवसेना ने तो 50 से ज़्यादा सीटों पर इंतेख़ाब लड़ने का फैसला किया है वहीं एनसीपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या चुनावों में इन दोनों के आने से कोई सियासी हलचल होगी.

शिवसेना की जानिब से प्रचार के लिए महाराष्ट्र के वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे उनके बेटे आदित्य ठाकरे, शिवसेना लीडर संजय राउत समेत कुल 20 लोगों की लिस्ट सामने आई है जो चुनाव के दौरान प्रचार कर सकते हैं. शिवसेना बिहार में 50 सीटों पर सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. तो वहीं NCP की तरफ से स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई है. जिसमें एनसीपी चीफ शरद पवार का नाम सबसे पहले है साथ ही प्रफुल्ल पटेल, नवाब मलिक और सुप्रिया सुले का नाम भी शामिल है.

हालांकि अभी तक NCP की तरफ से सीटों का ऐलान नहीं किया गया है. उधर मराठा दिग्गजों के बिहार आने के ऐलान से आरजेडी या बीजेपी ज्यादा फिक्रमंद नहीं है. सियासी माहिरीन मानते हैं कि दोनों पार्टियों के चुनाव लड़ने से बिहार में कोई असर नहीं पड़ने वाला है. हालांकि NCP को बिहार में कामयाबी मिली भी है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news