एकलिंग मंदिर तोड़ कर बनाई गई अजमेर की दरगाह? महाराणा प्रताप सेना ने की जांच की मांग
Advertisement

एकलिंग मंदिर तोड़ कर बनाई गई अजमेर की दरगाह? महाराणा प्रताप सेना ने की जांच की मांग

महाराणा प्रताप सेना (Maharana Pratap Sen) के संस्थापक राजवर्धन सिंह परमार (Rajvardhan Singh Parmar) ने अपने फेसबुक पोस्ट पर एक तस्वीर भी शेयर की जिसके बारे में उन्होंने दावा किया है कि वह अजमेर दरगाह की है.

एकलिंग मंदिर तोड़ कर बनाई गई अजमेर की दरगाह? महाराणा प्रताप सेना ने की जांच की मांग

अजमेर: देश में ज्ञानवापी मस्जिद, कुतुब मीनार और ताजमहल जैसे मसलों पर विवादों के बीच अब अजमेर की हजरत ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह (Ajmer Dargah) को लेकर चौंकाने वाला दावा सामने आया है.  महाराणा प्रताप सेना (Maharana Pratap Sen) ने दावा किया है कि मंदिर को तोड़ कर अजमेर दरगाह को बनाया गया है. महाराणा प्रताप सेना ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और केंद्र सरकार को भी पत्र लिख कर इसकी जांच कराने के लिए कहा है.

दरअसल महाराणा प्रताप सेना (Maharana Pratap Sen) के संस्थापक राजवर्धन सिंह परमार (Rajvardhan Singh Parmar) ने अपने फेसबुक पोस्ट पर एक तस्वीर भी शेयर की जिसके बारे में उन्होंने दावा किया है कि वह अजमेर दरगाह की है. दावा किया जा रहा है कि अजमेर दरगाह की खिड़कियों पर स्वस्तिक के निशान बने हुए हैं. महाराणा प्रताप सेना चीफ ने देवा किया है कि अजमेर दरगाह की जगह पहले एक मंदिर था जिसे दरगाह बना दिया गया है. यह दरगाह पृथ्वीराज के द्वारा बनाया गया एकलिंग मंदिर को कब्जा करके बनाई गई है.'

fallback

राजवर्धन सिंह परमार (Rajvardhan Singh Parmar) ने ये भी दावा किया है कि दरगाह में स्वस्तिक का क्या काम? ये जांच का काम है. हमने मुद्दा उठाया है. इसलिए सरकार को जांच करनी चाहिए. इसके लिए महाराण प्रताप सेना चीफ ने राजस्थान सरकार, राज्यपान, केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी है.

राजवर्धन सिंह परमार ने कहा है कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन निकाला जाएगा. महाराणा प्रताप सेना  2000 की तादाद में अजमेर जाएंगे और आंदोलन करेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि इसके लिए कोर्ट का भी रुख किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: SC ने वेश्यावृत्ति को माना पेशा, सहमति से सेक्स करने वालों पर पुलिस नहीं करेगी कार्यवाई

ये भी पढ़ें: UP Budget 2022: मुफ्त राशन, सिलेंडर, किसानों को लेकर यूपी सरकार के बजट में क्या है खास, जानिए यहां

Zee Salaam Live TV:

Trending news