लाउडस्पीकर के सवाल पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान- ईश्वर न तब बहरा था और न अब बहरा है....
Advertisement

लाउडस्पीकर के सवाल पर शिवपाल यादव का बड़ा बयान- ईश्वर न तब बहरा था और न अब बहरा है....

Shivpal yadav on Loudspeaker Controversy: कर्नाटक में हिजाब पर उठा विवाद सड़कों पर नमाज के रास्ते मंदिरों-मस्जिदों में लाउडस्पीकर तक पहुंच गया. 

file photo

लखनऊ: देश में जारी लाउडस्पीकर पर अब सपा से नाराज चल सीनियर नेता शिवपाल यादव ने ट्वीट किका है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सैंकड़ों सालों से देश की गंगा-जमुनी तहजीब में भजन,कीर्तन,अजान व गुरुवाणी के स्वर सहअस्तित्व के साथ गूंजते रहें हैं.

उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर के आविष्कार के बहुत पहले से किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाया. ईश्वर न तब बहरा था और न अब बहरा है. बुनियादी सवाल है कि अचानक शुरू हुए इस फसाद की जड़ कौन है?'

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाना गलत, हम करेंगे हिफाज़त

गौरतलब है कि कर्नाटक में हिजाब पर उठा विवाद सड़कों पर नमाज के रास्ते मंदिरों-मस्जिदों में लाउडस्पीकर तक पहुंच गया. देश भर में चल रहे इन विवादों के दरमियान, उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर एक्शन हुआ है. 

 

Koo App
सैंकड़ों सालों से देश की गंगा-जमुनी तहजीब में भजन,कीर्तन,अजान व गुरुवाणी के स्वर सहअस्तित्व के साथ गूंजते रहें हैं। लाउडस्पीकर के आविष्कार के बहुत पहले से! किसी ने इस पर सवाल नहीं उठाया। ईश्वर न तब बहरा था और न अब बहरा है। बुनियादी सवाल है कि अचानक शुरू हुए इस फसाद की जड़ कौन है?
 

Shivpal Singh Yadav (@shivpalsinghyad) 29 Apr 2022

fallback

जानकारी के मुताबिक यूपी में हाईकोर्ट के आदेश के बाद अबतक 6031 लाउडस्पीकर उतरवाए गए हैं. इसके अलावा 29674 धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों की आवाज कम की गई है. वहीं पुराने लखनऊ में 433 लाउडस्पीकर हटाए गए. इसमें मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे सभी शामिल हैं. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news