ब्रिस्बेन में भारत की जीत पर सोनिया गांधी, शाहिद अफरीद, वसीम अकरम ने कही बड़ी बात

उन्होंने लिखा,"नाकाबिले यकीन मुश्किलों के खिलाफ आपके प्रदर्शन ने भारत को गौरव दिलाया है और पूरे दुनिया में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोरी हैं. 

ब्रिस्बेन में भारत की जीत पर सोनिया गांधी, शाहिद अफरीद, वसीम अकरम ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली: ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत हर हिंदुस्तानी खुश है. पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा सियासी नेता भी इस मौके पर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को मुबारकबाद दे रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी की सद्र सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने भी भारतीय टीम को मुबारकबाद दी है. उन्होंने कहा कहा कि मैं इस मौके पर बहुत गर्व महसूस कर रही हूं. 

यह भी पढ़ें: ट्रम्प के ऐसे फैसले जिनपर हुआ जमकर विवाद, हर दिन बोले 12 झूठ, पढ़ें पूरी खबर

सोनिया गांधी खत जारी कर लिखा,""ब्रिसबेन, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 30 सालों से कोई मैच नहीं हारा वहां पर टीम ने क्वॉरंटीन और रंगभेद के मुश्किल हालात में ताकत और अनुग्रह के साथ जीतने का जो जज्बा दिखाया उससे आपने पूरे देश की तारीफ हासिल की है." उन्होंने आगे कहा," करोड़ों हिंदुस्तानियों की तरह, मैं ब्रिस्बेन में आपकी शानदार, बहादुरी से भरी और ऐतिहासिक जीत पर आनंद और बहुत फख्र महसूस कर रही हूं."\

उन्होंने लिखा,"नाकाबिले यकीन मुश्किलों के खिलाफ आपके प्रदर्शन ने भारत को गौरव दिलाया है और पूरे दुनिया में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोरी हैं. यह टीम के अनुशासन, शारीरिक और मानसिक मजबूती और खेल भावना का नतीजा है कि आपने जीत हासिल की. आपकी यही खेल भावना टीम को भविष्य में और जीत दिलाएगी.

यह भी पढ़ें: मिलिए JOE Biden की टीम में शामिल होने वाले 20 भारतवंशियों से, पहली बार हुआ ऐसा

सोनिया गांधी के अलावा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के ज़बरदस्त बॉलर वसीम अकरम ने भी भारतीय टीम की तारीफ के पुल बांधे. उन्होंने ट्वीट कर कहा,"भारत की शानदार टेस्ट सीरीज जीत. मैंने इससे पहले उतनी बोल्ड, बहादुर, प्रचंड एशियाई टीम आस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं देखी. कोई भी मुसीबत उन्हें रोक नहीं सकी. अहम खिलाड़ी ज़ख्मी थे. टीम 36 रनों पर ऑल आउट होने के बाद दमदार वापसी करते हुए जीती है. दूसरों के लिए प्ररेणादायी, भारतीय टीम को मुबारकबाद.

वहीं पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ने भी ट्वीट करते हुआ कहा,"भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन. काफी सारी चोटों और मुश्किलों के बाद भारत ने एक शानदार सीरीज जीती है. भारतीय टीम को मुबारकबाद, यह सीरीज लंबे वक्त तक याद रखी जाएगी.

बता दें कि ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज (Border Gavaskar Trophy) के चौथे टेस्ट मैच में मंगल के रोज़ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से शिकस्त देकर 4 मैचों की टैस्ट सीरीज को भारत ने 2-1 जीतकर तारीख में नाम दर्ज करा लिया.

यह भी पढ़ें: विधान परिषद में लगी सावरकर की तस्वीर, कांग्रेस नेता ने बताया स्वतंत्रता सेनानियां का अपमान

ZEE SALAAM LIVE TV