मध्य प्रदेश: शिवपुरी में भीम राव आंबेडकर के मुजस्समें के साथ तोड़फोड़, जानिए मामला
Advertisement

मध्य प्रदेश: शिवपुरी में भीम राव आंबेडकर के मुजस्समें के साथ तोड़फोड़, जानिए मामला

शिवपुरी जिले के पिछोर सब डिविज़न मौजूद बरेला चौराहे पर एक हफ्ता पहले रात में कुछ लोगों ने आंबेडकर के मुजस्समें को खड़ा कर दिया था. 

फाइल फोटो

शिवपुरीः मध्य प्रदेश के शिवपुरी से मुल्क के आईन (संविधान) लिखने वाले डॉ. भीमराव आंबेडकर के मुजस्समें (मूर्ति) तोड़ने का मामला सामने आया है. जानकारी मिली है कि जिला में मौजूद खोड़ के बरेला चौराहे पर आम्बेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया है. जाएवारदात पर पहुंची पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही मूर्ति को रातों रात कायम किया गया था. 

शिवपुरी जिले के पिछोर सब डिविज़न मौजूद बरेला चौराहे पर एक हफ्ता पहले रात में कुछ लोगों ने आंबेडकर के मुजस्समें को खड़ा कर दिया था. जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर नामालू लोगों पर मामला दर्ज किया था और अब उसी मुजस्समें को नामालूम लोगों के ज़रिए तोड़ दिया गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को अपने हाथों में लिया. 

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले ज़िमनी इंतेखाबात (उपचुनाव) में शिवपुरी की दो सीटों करेरा और पोहरी सीट भी शामिल है. उनमें से करेरा सीट को शेड्यू कास्ट के लिए रिज़र्व रखा गया है. दो लाख से ज्यादा वोटर वाली इस असेंबली सीट पर 15 फीसद से ज्यादा शेड्यूल कास्ट के जाटव वोटर्स हैं. जो असेबली इंतेखाबात में फैसला कुन किरदार में रहते हैं.

इसी को देखते हुए भीमराव आम्बेडकर, जिन्होंने अपनी ज़िंदगी में पिछड़े तबके के लिए काम किया है. उनके मुजस्समें को मोहरा बनाकर ज़िमनी इंतेखाबात साधने की नई स्ट्रेटिजी हो सकती है.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news