पंजाब में होंगे दो डिप्टी CM, देर रात आला कमान ने किया ऐलान, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंस (Pawan Kumar Bansal) ने बताया है कि पार्टी ने सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa) और ब्रह्म महिंद्रा (Braham Mahindra) के नाम पर मुहर लगा दी है. 

पंजाब में होंगे दो डिप्टी CM, देर रात आला कमान ने किया ऐलान, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: पंजाब में मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद उप मुख्यमंत्री के नाम से भी पर्दा उठ गया है. कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंस (Pawan Kumar Bansal) ने बताया है कि पार्टी ने सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Randhawa) और ब्रह्म महिंद्रा (Braham Mahindra) के नाम पर मुहर लगा दी है. ये दोनों नेता भी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेंगे.

दलित नेता चरणजीत चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के साथ, पार्टी आलाकमान ने रविवार देर रात जाति संयोजन को संतुलित करने की कोशिश में वरिष्ठ मंत्रियों ब्रह्म मोहिंद्रा और सुखजिंदर रंधावा को डिप्टी सीएम के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की. AICC के कोषाध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन कुमार बंसल ने दोनों की नियुक्ति के बारे में ट्वीट किया.

निवर्तमान कांग्रेस सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह के विश्वासपात्र ब्रह्म मोहिंद्रा सबसे वरिष्ठ मंत्री थे. दूसरी तरफ सुखजिंदर रंधावा, जो कभी कैप्टन अमरिंदर सिंह के बेहद करीबी थे, ने चुनावी वादों को पूरा करने को लेकर मतभेदों के बाद पूर्व सीएम से नाता तोड़ लिया था.

दो डिप्टी सीएम का का सलेक्शन जाहिर करता है कि नए मंत्रिमंडल में पार्टी आलाकमान भी कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी नेताओं को समायोजित करने की कोशिश कर रहा था. अन्य कैबिनेट मंत्रियों की पसंद में भी यही नज़रिया प्रतिबिंबित हो सकता है.

इससे पहले पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने नाम लिए बिना कहा, 'हमारी आपसी भावना यह है कि दो डिप्टी सीएम होने चाहिए। जल्द ही हम मंत्रिपरिषद के नामों के साथ इस पर निर्णय लेंगे। कुछ नामों पर चर्चा हुई है, लेकिन यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है जो पार्टी आलाकमान के साथ इस पर चर्चा करते हैं और अंत में फैसला लेते हैं।

 

ZEE SALAAM LIVE TV