Coronavirus: केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, 4 मुद्दों पर मांगा जवाब
Advertisement

Coronavirus: केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, 4 मुद्दों पर मांगा जवाब

कोर्ट ने कहा कि वह कोरोना वायरस से मुद्दों पर 'राष्ट्रीय योजना' चाहता है. SC ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 4 मुद्दों पर जवाब तलब किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना के चलते बुरे हालात पर सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लेते हुए आज केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने कहा कि वह कोरोना वायरस से मुद्दों पर 'राष्ट्रीय योजना' चाहता है. SC ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 4 मुद्दों पर जवाब तलब किया है. 

चीफ जस्टिस एसए बोबडे (SA Bobde) की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की तीन- जजों की बेंच ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को कोविड पर एक राष्ट्रीय योजना बनाकर इसे पेश करने या सूचित करने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें: मजदूरों के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, किसी भी समस्या की कर सकतें हैं शिकायत

सुप्रीम कोर्ट द्वार सरकार से पूछे गए मुद्दों में ऑक्सीजन (Oxygen) सप्लाई के हालात, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए जरूरी दवाइयां, टीकाकरण के तरीकों और लॉकडाउन ऐलान करने का हक राज्य सरकारों को हो, जैसे विषय शामिल हैं.

दिल्ली, बॉम्बे, सिक्किम, कलकत्ता, इलाहाबाद और ओडिशा- 6 हाई कोर्ट में कोरोना संकट को लेकर चल रहे मामलों पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोविड-19 जुड़े मुद्दों पर छह अलग-अलग हाई कोर्ट का सुनवाई करना किसी तरह का भ्रम पैदा कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: कोरोना काल में जरूरतमंदों के लिए मसीहा बने आसिम हुसैन, मुहैया कर रहे हैं ऑक्सीजन

बता दें कि देशभर में कोरोना के मामले हर रोज़ नए रिकॉर्ड के साथ सामने आ रहे हैं. गुरुवार को हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से जारी किए गएं आकड़ों के मुताबिक 24 घंटों में 3,14,835 नए मरीज सामने आए जिसके बाद कुल मरीजों की तादाद 1,59,30,965 पहुंच गई. वहीं 2,104 लोगों की पिछले 24 घंटों में मौत हुई. जिसके बाद अब तक कुल मरने वालों की तादाद 1,84,657 पहुंच गई है. 

आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,78,841 मरीजों कोरोना को शिकस्त दी है. जिसके बाद कुल रिकवरी करने वाले मरीजों की तादाद 1,34,54,880 पहुंच गई है. फिलहाल देशभर में 22,91,428 एक्टिव मरीज  हैं. वहीं अगर वैक्सीनेशन की बात करें तो अब तक 13,23,30,644 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. 

यह भी पढ़ें: 22 लाख की SUV बेचकर लोगों को ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं शाहनवाज, रोज आते हैं 500 फोन

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news