पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ रही कीमतों को लेकर अपने हिमायतियों के साथ सड़क पर उतरे तेजस्वी

दरअसल कोरोना बोहरान की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) से वैसे ही अवाम परेशान है. ऐसे में लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने लोगों को दोहरी मार दी है

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ रही कीमतों को लेकर अपने हिमायतियों के साथ सड़क पर उतरे तेजस्वी
फोटो बशुक्रिया ANI

पटना: लगातार पेट्रोल डीज़ल की बढ़ रही कीमतों को लेकर बिहार असेंबली में अपोज़ीशन लीडर तेजस्वी यादव अपनी पार्टी के दीगर लीडरों के साथ सड़कों पर उतर आए हैं. तेजस्वी यादव अपने हिमायतियों के साथ राजधानी पटना में साइकिल से निकले और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर हुकूमत को घेरा.

इस दौरान, तेजस्वी यादव के साथ आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे और साबिक वज़ीरे सेहत तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) भी साइकिल से सड़क पर उतरे. 

दरअसल कोरोना बोहरान की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) से वैसे ही अवाम परेशान है. ऐसे में लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने लोगों को दोहरी मार दी है.

तेल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) ने आज लगातार 19वें दिन ईंधन कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. 19वें दिन पेट्रोल (Petrol) के कीमतों में 14 पैसे का जबकि डीजल के कीमतों में 16 पैसे का इज़ाफा किया है. 

गुज़िश्ता 19 दिनों से पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में इज़ाफे का असर है कि तारीख में पहली बार डीज़ल की कीमतें पेट्रोल से ऊपर पहुंच गईं हैं. जुमेरात को हुए इज़ाफे के बाद दिल्ली में एक लीटर डीज़ल की कीमत 80.04 रुपये जबकि पेट्रोल की कीमत 79.92 रुपये फी लीटर है. 

माहिरीन का कहना है कि तेल मार्केटिंग कंपनियों ने गुज़िश्ता 19 दिनों में पेट्रोल की कीमतों में लगभग 8.64 रुपये का इज़ाफा किया है. वहीं डीज़ल गुज़िश्ता 19 दिनों में 10.41 रुपये महंगा हुआ है.  

Zee Salaam Live TV