तेंदुलकर ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल; दूसरे स्थान पर मोदी
Advertisement

तेंदुलकर ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल; दूसरे स्थान पर मोदी

अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट (Tailer Swift ) इस सूची में पहले नंबर पर हैं जबकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दूसरे मुकाम पर हैं.

सचिन तेंदुलकर

मुंबईः कंज्यूमर इंटेलिजेंस कंपनी ब्रांडवाच की वार्षिक शोध के मुताबिक भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar ) इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल हैं. दायें हाथ के बल्लेबाज तेंदुलकर  (Sachin Tendulkar ) को 50 प्रभावशाली लोगों की सूची में अमेरिकी अभिनेताओं ड्वेन जॉनसन और लियोनार्डो डि कैपरियो और अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा से ऊपर जगह मिली है. अमेरिकी गायिका टेलर (Tailer Swift ) स्विफ्ट इस सूची में पहले नंबर पर हैं जबकि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दूसरे मुकाम पर हैं.

सामाजिक अभियानों के लिए तेंदुलकर को मिली जगह 
शोध में तेंदुलकर को इस सूची में शामिल करने के लिए उनके ‘‘वंचित तबके के लोगों के लिए सराहनीय काम, उनके लिए आवाज उठाने और उचित अभियानों के लिए आगे रहने, उनके काम के बाद उनके प्रेरित प्रशंसकों और उनके साझेदार ब्रांड के प्रासंगिक प्रभावशाली अभियानों’’ का हवाला दिया गया है. राज्यसभा के भी सदस्य पूर्व भारतीय कप्तान तेंदुलकर एक दशक से ज्यादा समय से यूनिसेफ से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें दक्षिण एशिया का दूत नियुक्त किया गया. तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों जगह स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में कई पहल का समर्थन किया है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news