गाज़ियाबाद: गैरकानूनी मोमबत्ती की फैक्ट्री में लगी भयानक आग, 7 लोगों की हुई मौत
Advertisement

गाज़ियाबाद: गैरकानूनी मोमबत्ती की फैक्ट्री में लगी भयानक आग, 7 लोगों की हुई मौत

सीएम ने मरने वालों के परिवार के तईं ताज़ियत का इज़हार करते हुए डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहती काम तेज़ करने की हिदायात दी हैं.

गाज़ियाबाद: गैरकानूनी मोमबत्ती की फैक्ट्री में लगी भयानक आग, 7 लोगों की हुई मौत

गाजियाबाद: मोदीनगर थाना इलाके की मोमबत्ती फैक्ट्री में शदीद आग लगने की वजह से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मरने वालों की तादाद में इज़ाफा हो सकता है. वहीं, जाएवारदात पर एसएसपी समेत कई अफसर पहुंच गए हैं.

बताया जा रहा है कि बखरवा गांव में चल रहे कारखाने में सिर्फ ख्वातीन और नाबालिग काम करते थे. मकामी लोगों का इल्ज़ाम है कि मोमबत्ती फैक्ट्री गैर कानूनी तौर पर गुज़िश्ता लंबे वक्त से चल रही थी, जिसकी शिकायत कई बार की गई. 2 दिन पहले ही फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा था, लेकिन लोगों का आरोप है कि पैसे लेकर मामला रफा-दफा कर दिया गया. लोगों ने बताया कि फैक्ट्री में तैयार होने वाली मोमबत्ती में बारूद का इस्तेमाल किया जाता था. लोगों का इल्ज़ाम है कि कई बार की शिकायत के बावजूद फैक्ट्री की जानिब ध्यान नहीं दिया गया. जिसकी वजह से आज एक बच्चे और 6 ख्वातीन की मौत हो गई.

गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडे ने बताया कि मोमबत्ती फैक्ट्री में आग की वारदात की मजिस्ट्रेट जांच के हुक्म दे दिए गए हैं. साथ ही चौकी इंचार्ज को मुअत्तल कर दिया गया है. वहीं, सीएम योगी के हुक्म पर मरने वालों के परिवार वालों को 2-2 लाख की इक्तेसादी मदद दी जा रही है.

मोमबत्ती कारखाने में आग लगने की वारदात पर सीएम योगी ने दुख का इज़हार किया है. सीएम ने मरने वालों के परिवार के तईं ताज़ियत का इज़हार करते हुए डीएम और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहती काम तेज़ करने की हिदायात दी हैं. साथ ही सीएम योगी ने वारदात की जांच कर रिपोर्ट देने की भी हिदायात दी हैं. 

Zee Salaam Live TV

Trending news