पुंछ: अब गोलीबारी के दौरान स्कूलों को नहीं करने पड़ेगी छुट्टी, सरकार ने उठाया यह कदम
Advertisement

पुंछ: अब गोलीबारी के दौरान स्कूलों को नहीं करने पड़ेगी छुट्टी, सरकार ने उठाया यह कदम

पुंछ जिले के सरहदी गांव सावजियां में पाकिस्तान से महज़ कुछ ही दूरी पर हायर सेकेंडरी स्कूल में पक्का बंकर तैयार हो गया है. अब गोलाबारी के वक्त बच्चों को स्कूल नहीं छोड़ना पड़ेगा. 

पुंछ: अब गोलीबारी के दौरान स्कूलों को नहीं करने पड़ेगी छुट्टी, सरकार ने उठाया यह कदम

पुंछ/रमेश बाली: पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलाबारी हो रही है जिससे सरहद पर आए रोज़ जंग जैसे हालात पैदा हो जाते हैं. गोलीबारी के दौरान पाकिस्तान अक्सर सरहदी गांवों के साथ-साथ स्कूलों को भी निशाना बना कर गोलाबारी करता है. गोलाबारी की वजह से स्कूल में बच्चों को छुट्टी कर दी जाती है और बच्चों की पढ़ाई में खासा नुकसान होता है. इन सब चीज़ों को देखते हुए अब हुकूमत ने गांव और सरहदी स्कूलों में बंकर बनने का काम शुरु कर दिया है जिससे अब गोलाबारी के दौरान बच्चों को स्कूल छोड़कर नहीं जाना पड़ेगा. 

fallback

पुंछ जिले के सरहदी गांव सावजियां में पाकिस्तान से महज़ कुछ ही दूरी पर हायर सेकेंडरी स्कूल में पक्का बंकर तैयार हो गया है. अब गोलाबारी के वक्त बच्चों को स्कूल नहीं छोड़ना पड़ेगा. इस स्कूल में 200 के करीब स्टूडेंट्स हैं. हायर सेकेंडरी स्कूल सावजियां जिले का पहला ऐसा सरकारी स्कूल है जहां इन दिनों मरकज़ी हुकूमत की तरफ से लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के नज़दीकी इलाकों के लिए मंजूर सामुदायिक बंकर का तामीरी काम तेजी से चल रहा है.

Image preview

स्कूल में बंकर तामीर कराए जाने से न सिर्फ स्कूल के टीचर्स, स्टूडेंट्ंस ही खुश हैं बल्कि गांव के लोग भी काफी खुश हैं. स्कूल के प्रिंसिपल अनवर खान ने बात करते हुए कहा की अक्सर गोलाबारी के दौरान बच्चों को स्कूल से छुट्टी करनी पड़ती थी और कई बार स्कूल 10-10 दिन तक बंद रहता था जिस से बच्चों की पढ़ाई में काफी फ़र्क़ पड़ता था अब इस बंकर बनने से बच्चों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. अब अगर गोलाबारी होती भी है तो बच्चे स्कूल में ही महफूज़ रहेंगे.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news