नागपुर में हिजाब को प्रमोट करने पर मचा बवाल, बजरंग दल ने पुलिस से की शिकायत
Advertisement

नागपुर में हिजाब को प्रमोट करने पर मचा बवाल, बजरंग दल ने पुलिस से की शिकायत

बजरंग दल के लोगों ने पुलिस मे शिकायत कि है कि वे महिलाएं देश मे तालिबान को प्रमोट कर रही थीं. बजरंगदल का कहना है कि अगर पुलिस ने माकूल कदम नहीं उठाया तो कसूरवारों से अपनी हिफाज़त वो खुद कर सकते है.

फाइल फोटो

नागपुर: पिछले रोज महाराष्ट्र के नागपुर में सिविल लाइन्स की वॉकर स्ट्रीट पर उस समय बवाल खड़ा हो गया, जब गर्ल्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन के कार्यकर्ता 4 सितंबर को वर्ल्ड हिजाब डे के मौके पर यहां हिजाब का प्रचार करने पहुंची. इस वहां मौजूद लोगों ने एतराज़ जताया और मुखालिफत के बाद वह महिलाएं वहां से चली गईं. 

अब बजरंग दल के लोगों ने पुलिस मे शिकायत कि है कि वे महिलाएं देश मे तालिबान को प्रमोट कर रही थीं. बजरंगदल का कहना है कि अगर पुलिस ने माकूल कदम नहीं उठाया तो कसूरवारों से अपनी हिफाज़त वो खुद कर सकते है. बजरंगदल का इलज़ाम है कि वर्ल्ड हिजाब डे के मौके पर कुछ मुस्लिम महिलाओं हिन्दू महिलाओं को जबरदस्ती हिजाब पहनाने कि कोशिश कर रही थीं. जबकि मुस्लिम महिलाओं ने इससे इनकार किया है.

ये भी पढ़ें: सुफना वीडियो अल्बम के ‘कबूल है’ गाने को लेकर सिंगर एमी विर्क ने मांगी माफी, गाने से हटाया ‘रसूल’ शब्द

 

अब इस मामले से जुड़ा एक विडिओ भी सोशल मीडिया पर वाइराल  हो रहा है जिसमे बजरंदल के लोग मुस्लिम महिलाओं से बहस करते नजर या रहे हैं. उस विडिओ मे हिन्दू महिलाएं भी दिख रही हैं जो ये कहती  हुई नजर या रही हैं कि उन्हे कोई जबरदस्ती हिजाब नहीं पहना वो अपनी मर्जी से हिजाब पहनना सीख रहीं.

बजरंगदल के लोग लड़कियों से कहते नजर या रहे है कि आप लोग अभी हिजाब पहना रही हैं, फिर इनकी शादी आप किसी मुस्लिम से कर देंगी. वहीं हालांकि पुलिस ने अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की विधायक मुख्तार अंसारी की याचिका, अदालत से की थी ये गुज़ारिश

नागपूर के पुलिस कमिशनर अमितेश कुमार ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि   'मुस्लिम महिलाओं ने किसी तरह की कोई जबरदस्ती नहीं की है. पुलिस के जरिए ये भी कहा गया पुलिस मामले कि गहराई से जांच करेगी. पुलिस लोगों से भी अपील कि है वो सब्र और तहममूल का मुज़ाहिर और आपसी भी चारे को बनाए रखने मे हमारी मदद करे.'

Zee Salaam Live TV:

Trending news