WhatsApp में आ सकते हैं यह 5 धांसू फीचर, आप भी देखें
Advertisement

WhatsApp में आ सकते हैं यह 5 धांसू फीचर, आप भी देखें

WhatsApp New Features: जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप (WhatsApp) जल्द ही आईओएस के लिए नए फीचर ला सकता है. आइये जानते हैं इन फीचर्स के बारे में.

WhatsApp में आ सकते हैं यह 5 धांसू फीचर, आप भी देखें

नई दिल्ली: व्हाट्सएप (WhatsApp) हमारी रोज़ाना की ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. यह ना सिर्फ़ लोगों को दूर रहकर भी करीब रखने का काम करता है बल्कि ऑफिशियल्स कामों में भी खूब काम आता है. ऑफिस ग्रुप्स, दोस्तों का ग्रुप या फिर बच्चों की पढ़ाई का ग्रुप, ये सभी व्हाट्सएप पर मिलते हैं. जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द ही आईओएस के लिए नए फीचर ला सकता है. आइये जानते हैं इन फीचर्स के बारे में.

फीचर-1: कम्युनिटी फीचर
इस फीचर के ज़रिए ग्रुप के एडमिन को एक हक दिया जाएगा कि वह ग्रुप के अंदर एक और ग्रुप एड कर सकता है. WABetaInfo के मुताबिक इस फीचर के ज़रिए बनाए  गए सब-ग्रुप एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड होंगे.

फीचर-2: डिसअपीयरिंग फीचर के लिए टाइम लिमिट में बदलाव
व्हाट्सएप ने एक साल पहले यह फीचर लॉन्च किया था. इस फीचर के ज़रिए व्हाट्सएप के ज़रिए भेजे गए मैसेज कुछ वक्त बाद खुद बा खुद गायब हो जाते हैं. अभी तक यूज़र को इसके लिए 7 दिन का टाइम मिलता था लेकिन अब नए अपडेट के साथ कंपनी ने 90 दिन और 24 घंटे का ऑपशन एड किया है.

फीचर-3: मैसेज रिएक्शन
व्हाट्सएप का यह फीचर एंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर की तरह होने वाला है. यानी इस फीचर के ज़रिए यूज़र मैसेजेस पर रिक्ट कर सकेंगे. जिसके लिए यूज़र को मैसेज पर 
टैप कर के हॉल्ड करना होगा और फिर इमोजी सेलेक्ट करनी होगी.

फीचर-4: मल्टी डिवाइस फीचर
हालही में व्हाट्सएप ने सभी बीटा यूज़र के लिए इस फीचर को इंट्रोड्यूज़ किया था. इस फीचर के ज़रिए मल्टिपल डिवाइसेज़ के बीच कनेक्टिविटी ना होने के बावजूद भी मल्टिपल डिवाइसेज़ में व्हाट्सएप को एक्सेस किया जा सकता है.

फीचर-4: लास्ट सीन के लिए नया ऑप्शन
व्हाट्सएप के इस नए फीचर के ज़रिए My Contact Except का ऑपशन मिलेगा. जिसके ज़रिए सिर्फ़ कॉन्टेक्ट लिस्ट वाले लोग ही आपका लास्ट सीन देख सकेंगे.

Zee Salaam Live TV

Trending news