ये हैं अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के 2 पते, ISI ने सिरक्योरिटी के लिए दिए हैं आला कमांडो

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में एक बार फि‍र भारतीय एजेंसियों के हाथ बड़ी और पुख्‍ता जानकारी लगी है. हाल ही में पटना से गिरफ्तार दाऊद के पुराने और करीबी गैंगस्‍टर एजाज़ लकड़ावाला ने बताया है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान के कराची में ही रहता है. लकड़ावाल ने पूछताछ में दाऊद के कराची में वाक़े दो पते जांच एजेंसियों को बताए हैं, जोकि 6 ए, ख्याबन तंजीम फेज-5, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची और डी -13, ब्लॉक 4, क्लिफ्टन हैं.

ये हैं अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची के 2 पते, ISI ने सिरक्योरिटी के लिए दिए हैं आला कमांडो

नई दिल्‍ली/मुंबई : अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में एक बार फि‍र भारतीय एजेंसियों के हाथ बड़ी और पुख्‍ता जानकारी लगी है. हाल ही में पटना से गिरफ्तार दाऊद के पुराने और करीबी गैंगस्‍टर एजाज़ लकड़ावाला ने बताया है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्‍तान के कराची में ही रहता है. लकड़ावाल ने पूछताछ में दाऊद के कराची में वाक़े दो पते जांच एजेंसियों को बताए हैं, जोकि 6 ए, ख्याबन तंजीम फेज-5, डिफेंस हाउसिंग एरिया, कराची और डी -13, ब्लॉक 4, क्लिफ्टन हैं.

उसने तफतीशकुनिंदा को आगे बताया कि दाऊद को पाकिस्‍तानी खुफि‍या एजेंसी आईएसआई के जरिये सिक्योरिटी के लिए आला कमांडो दिए हैं, जोकि पड़ोसी मुल्क के फौजी सरबराह और पीएम की जानकारी के बिना मुमकिन नहीं है. यहां तक की अनीस और छोटा शकील भी ISI के महफूज़ घेरे में हैं. आईएसआई उनके हरेक दौरे के लिए अलग-अलग मुमालिक में बनाए गए नकली पासपोर्ट हासिल करने में उनकी मदद करता है. 

बता दें कि गुज़िश्ता 9 जनवरी को अंडरवर्ल्‍ड के खिलाफ मुंबई पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी थी. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच ने पाकिस्‍तान (Pakistan) अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद ब्राहिम (Dawood Ibrahim) के करीबी गैंगस्‍टर एजाज लकड़ावाला (Ejaz Lakdawala) को गिरफ्तार कर लिया था. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे पटना में गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच की टीम को यह कामयाबी एजाज की बेटी की गिरफ्तारी के बाद मिली.वहीं से पुलिस को उसके पटना में होने की इत्तेला मिली, जिसके बाद उसे धर लिया गया. अदालत ने लकड़ावाला को 21 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया. लकड़ावाला पिछले 20 साल से फरार था.