Railway का बड़ा ऐलान: ट्रेन छूटने वालों को मिलेगा पूरा रिफंड

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते हुए हंगामे की वजह के के बाद रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है. उत्तर (शुमाली) रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि किसी की ट्रेन अगर आंदोलन की वजहसे छूट हो रही है तो वे टिकट रिफंड करने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Railway का बड़ा ऐलान: ट्रेन छूटने वालों को मिलेगा पूरा रिफंड
फाइल फोटो...

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के चलते हुए हंगामे की वजह के के बाद रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है. उत्तर (शुमाली) रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि किसी की ट्रेन अगर आंदोलन की वजहसे छूट हो रही है तो वे टिकट रिफंड करने के लिए आवेदन कर सकते हैं. सीपीआरओ ने कहा कि आंदोलन की वजह से जिनकी ट्रेनें छूट गई हैं वे मुसाफिर टिकट का पूरा रिफंड करने के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, पुलिस का ने भी की यह अपील

शुमाली रेलवे के CPRO ने कहा, 'जिन मुसाफिरों की किसान आंदोलन की वजह से ट्रेनों को पकड़ने के लिए दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर पहुंचने में अहल नहीं हैं, उनसे गुज़ारिश है कि ई-टिकट लेने वाले टीडीआर और ई-टीडीआर के ज़रिए से आज मंगलवार रात 9 बजे तक ट्रेन छूटने वाले मुसाफिर आवेदन कर सकते हैं.' 

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट कराने के लिए नहीं देना होगा कोई डॉक्यूमेंट्स, जानें तरीका

बता दें कि किसानों के उग्र ट्रैक्टर मार्च के चलते मेट्रो और बस के अलावा कई तरह के यातायात प्रभावित रहे. कई जगहों को रूट बदले गए तो कई जगहों पर पूरी तरह आमदोरफ्त को रोक दिया गया था. ऐसे में रेल से जाने वाले मुसाफिरों को भी कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा. जिसके चलते कईयों की ट्रेनें छूट गईं. ऐसे में रेलवे ने उन मुसाफिरों को पूरा रिफंड देने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: इस्लामनगर, लालघाटी और हलाली डैम का बदलेगा नाम! साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कही यह बात

ZEE SALAAM LIVE TV