AIIMS के डायरेक्टर समेत देश के तीन बड़े डॉक्टर्स ने कोरोना को लेकर लोगों से की यह अपील
X

AIIMS के डायरेक्टर समेत देश के तीन बड़े डॉक्टर्स ने कोरोना को लेकर लोगों से की यह अपील

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि सभी को रेमडिसिविर की जरूरत नहीं है. 85 फीसद से ज्यादा लोग बिना किसी खास इलाज के कोरोना को शिकस्त दे देंगे.

AIIMS के डायरेक्टर समेत देश के तीन बड़े डॉक्टर्स ने कोरोना को लेकर लोगों से की यह अपील

नई दिल्ली: देशभर में फैल रहे कोरोना के मामलों की वजह से लोग काफी घबराए हुए हैं. ऐसे में देश के तीन बड़े डॉक्टर्स ने आम लोगों को सलाह दी है कि वो घबराएं नहीं और जैसे आपको थोड़े लक्षण महसूस हों तो फौरन टैस्ट कराएं और अगर आप पॉज़िटिव पाए जाते हैं तो डॉक्टर की सलाह लेकर क्वॉरंटीन हो जाएं. 

AIIMS के डॉयरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया (Dr Randeep Guleria), नारायण हेल्थ के डॉक्टर देवी शेट्टी (Dr Devi Shetty) और मेदांता ग्रुप के डॉक्टर नरेश त्रेहन (Dr Naresh Trehan) ने हमेशा मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. साथ ही लोगों अपना ऑक्सीजन लेवल और पल्स बार-बार चेक करने की हिदायत दी है. 

यह भी पढ़ें: महिला डॉक्टर ने मौत से एक दिन पहले फेसबुक पर लिख दी ऐसी बात कि हो गई वायरल

AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि सभी को रेमडिसिविर की जरूरत नहीं है. 85 फीसद से ज्यादा लोग बिना किसी खास इलाज के कोरोना को शिकस्त दे देंगे. क्योंकि ज्यादातर लोगों में सानान्य सर्दी, गले में खराश वगैरह के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. जो सिर्फ 5-7 दिनों के इलाज से ठीक हो जाएगा. सिर्फ 15 फीसद ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल जाने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: मास्क नहीं पहनने पर पुलिस ने रोका तो दरोगा को थप्पड़ मारकर फरार हो गया युवक, देखिए VIDEO

डॉक्टर्स ने कहा कि कोरोना अब आम सी बात हो गई है इसलिए बिल्कुल भी पैनिक न हों. अपना खान पीन सही रखें. अगर पॉज़िटिव आ भी जाएं तो तब भी न घबराएं, और नही अस्पताल की जानिब भागें. सिर्फ अपने डॉक्टर से सलाह लें और डॉक्टर की तरफ से दी गई हिदायत पर सख्ती से अमल करें. 

यह भी पढ़ें: Dr Kafeel ने CM योगी को लिखा खत, कहा- देश की सेवा करने दें, फिर निलंबित कर देना

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news