Today weather update: जानिए आपके राज्य की क्या है वेदर रिपोर्ट; यहां हो सकती है बारिश
Advertisement

Today weather update: जानिए आपके राज्य की क्या है वेदर रिपोर्ट; यहां हो सकती है बारिश

Today weather update: देश के कई हिस्सों में तापमान गिरता जा रहा है. ऐसे में आज हम आपको कई राज्यों की रिपोर्ट देने वाले हैं, किस राज्य में बारिश होने की संभावना है और कहां तापमान और गिर सकता है.

Today weather update: जानिए आपके राज्य की क्या है वेदर रिपोर्ट; यहां हो सकती है बारिश

Today weather update: उत्तर भारत में सर्दी बढ़ती जा रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी होने की वदह से उत्तर पश्चिम भारत और मध्य भारत के कई राज्यो में आज तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगल कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. राजस्थान के कुछ शहरों में शीत लहर भी चलने लगी है. बताया जा रहा है कि अंडमान के पास सागर में सर्कुलेशन की वजह से तमिलनाडु समेत दक्षिण भारत के कई राज्यो में अगले 5 दिनों तक बारिश रह सकती है. 

कहां हो सकती है बारिश?

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक अगले दो हफ्ते  तमिलनाडु और पुडुचेरी में सामान्य से कम बारिश होने की अंदेशा जताया जा रहा है. आईएमजी के अधिकारियों ने कहा कि मैसम मॉडल कम बारिश के इमकानात (संभावना) दिखा रहे हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि कि मंगलवार तक अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं तमिलनाडु में तेज़ बारिश (Tamil Nadu Weather Update) होने की संभावनाएं हैं.

दिल्ली के मैसम का हाल (Delhi Weather Update)

दिल्ली में तापमान 1 डिग्री सेल्सियस से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान शनिवार को सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस कम 8.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं बात करें एयर क्वालिटी इंडेक्स (Delhi Air Quality Index) की तो इसकी कैटेगरी  'बहुत खराब'  है.

रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में एवरेज एक्यूआई 332 रहा है. जहांगीरपुरी (Jahangirpuri AQI) इलाके में एक्यूआई 374, बवाना (Bawana AQI) में 337, शादीपुर में 351, नेहरू नगर (Nehru Nagar AQI) में 382 और द्वारका (Dwarka AQI) में 365 नोट किया गया. वहीं नोएडा (Noida AQI) में एक्यूआई 282, गाजियाबाद (Ghaziabad AQI) में 303 और गुरूग्राम (Gurugram AQI) में 294 नोट किया गया है.

Trending news