PM आवास पर शाह-नड्डा समेत भाजपा के कई नेताओं की बैठक, केंद्र-यूपी कैबिनेट को लेकर आ सकते हैं बड़े फैसले

गुजिश्ता 48 घंटों में प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा के बीच ये दूसरी मुलाकात है. इसके अलावा, अमित शाह भी योगी समेत यूपी के कुछ क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.  

PM आवास पर शाह-नड्डा समेत भाजपा के कई नेताओं की बैठक, केंद्र-यूपी कैबिनेट को लेकर आ सकते हैं बड़े फैसले
अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः मरकजी सरकार में कैबिनेट में फेरबदल, उत्तर प्रदेश में होने वाले अनकरीब विधानसभा चुनाव और वहां के बदलते सियासी समीकरण के अटकलों के बीच भाजपा के बड़े नेताओं की प्रधानमंत्री के साथ बैठक हो रही है. आज देर शाम बीजेपी सदर जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री रिहाईश पर उनसे मिलने पहुंचे हैं, जहां पहले से मौजूद पीयूष गोयल, रवि शंकर प्रसाद समेत कुछ दीगर मंत्रियों के साथ सभी की बैठक चल रही है. 

कैबिनेट फेरबदल और यूपी अहम मुद्दा 
गौरतलब है कि गुजिश्ता 48 घंटों में प्रधानमंत्री और जेपी नड्डा के बीच ये दूसरी मुलाकात है. इसके अलावा, अमित शाह भी यूपी के कुछ क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक, जुमेरात को लगभग आधा दर्जन मरकजी वजीरों के कामकाज की समीक्षा की गई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात में उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं को लेकर बातचीत हो सकती है. इस कवायद के कुछ दिन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी  लखनऊ का दौरा कर नेताओं का फीडबैक और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं 

योगी ने की थी प्रधानमंत्री से मुलाकात
इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने प्रधानमंत्री से सुबह मुलाकात की थी. एक दिन पहले वह गृह मंत्री अमित शाह से भी मिल चुके हैं. हालांकि दोनों नेताओं से मुलाकात के बाद योगी ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट की.’’ हालांकि उन्होंने पत्रकारों से कोई बातचीत नहीं की. हालांकि जानकार सूत्रों की माने तो यूपी में जातीय समीकरण के हिसाब से अब योगी पार्टी के लिए नुकसानदेह हो सकते हैं. पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के विधान परिषद के सदस्य एके शर्मा भी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. उधर कांग्रेस से जतिन प्रसाद के भाजपा ज्वाइंन करने को भी इन्हीं संदर्भों में देखा जा रहा है.  

Zee Salaam Live Tv