Coronavirus: ताजमहल बंद होने से छाया सन्नाटा, रोने लगे सय्याह
Advertisement

Coronavirus: ताजमहल बंद होने से छाया सन्नाटा, रोने लगे सय्याह

ताजमहल का दीदार न कर पाने की कसक उनके दिलों में नज़र आई तो वहीं आंखों से आंसू बनकर उन्होंने ताज का दीदार ना कर पाने के गम का भी इज़हार किया.

  • कुछ सैलानी तो इतने मायूस नज़र आए कि उनकी आंखों से ये दर्द आंसू बनकर छलकता दिखाई दिया.
  • ज़िश्ता 49 सालों में यह तीसरा मौका है जब ताज महल बंद किया गया है
  • इससे पहले 1971 में भारत-पाक जंग के दौरान ताजमहल क़रीब 15 दिन बंद रहा था
  •  

Trending Photos

Coronavirus: ताजमहल बंद होने से छाया सन्नाटा, रोने लगे सय्याह

आगरा: सात समंदर पार से दिलों में ताज के दीदार की हसरत को लेकर मंगल को ताजनगरी पहुंचने वाले सैलानी ताज बंदी से बेहद मायूस नज़र आए. इस दौरान ताजमहल का दीदार न कर पाने की कसक उनके दिलों में नज़र आई तो वहीं आंखों से आंसू बनकर उन्होंने ताज का दीदार ना कर पाने के गम का भी इज़हार किया. क्योंकि मोन्यूमेंट तो कई हैं पर ताज महल का दीदार करने वाले सय्याहों की तादाद सबसे ज्यादा होती है. आगरा सर्किल में कुल 266 मोन्यूमेंट आते हैं और आगरा जिले में 8 मोन्यूमेंट हैं जोकि सभी 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

दुनिया भर में तेजी से बढ़ रहे Coronavirus के असर को देखते हुए ताजमहल समेत मुल्कभर के सभी मोन्यूमेंट और म्यूज़ियम को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. मंगल (17 मार्च) सुबह से ही ताज के दीदार को आने वाले सय्याहों का तांता लगा रहा है. इस दौरान ताज बंदी की इत्तेला पाकर सैलानी बेहद मायूस नज़र आए और उनके दिलों में ताजमहल का दीदार न कर पाने की कसक भी दिखाई दी. कुछ सैलानी तो इतने मायूस नज़र आए कि उनकी आंखों से ये दर्द आंसू बनकर छलकता दिखाई दिया.

दशहरा घाट से किया पर्यटकों ने ताज दीदार
मंगलवार को सनराइज़ में ताजमहल का दीदार करने पहुंचे सैलानियों के दिलों में ताजमहल की हसरत अधूरी रह गई. इस दौरान कोई सैलानी ताजमहल के पीछे दशहरा घाट से इसको निहारता दिखाई दिया तो कोई ताजमहल के गेट के बाहर लगी जाली से ताजमहल का दीदार करता नज़र आया.

बता दें कि गुज़िश्ता 49 सालों में यह तीसरा मौका है जब ताज महल बंद किया गया है. इससे पहले 1971 में भारत-पाक जंग के दौरान ताजमहल क़रीब 15 दिन बंद रहा था 1978 की बाढ़ के दौरान भी ताजमहल 7 दिन बंद रहा था.

Trending news