समाज के लिए मिसाल बनी ट्रांसजेंडर अक्सा शेख की कहानी, मुश्किलों से लड़कर पाया बेहतरीन मकाम

इस समय अक्सा दिल्ली के हमदर्द इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च में एसोसिएट (HIMSR) प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं.

समाज के लिए मिसाल बनी ट्रांसजेंडर अक्सा शेख की कहानी, मुश्किलों से लड़कर पाया बेहतरीन मकाम

नई दिल्ली: आज के समाज में ट्रांसजेंडरों के लिए परेशानियां कुछ ज्यादा ही हैं. आपकी नज़र में भी एक किन्नर की छवि सिर्फ इतनी होगी कि या तो वे ट्रेफिक लाइटों पर भीक मागंने या फिर शादी वगैरह के प्रोग्राम में नाचने का काम कर अपना भरण पोषण करती हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसी किन्नर के बारे में बताने जा रहे हैं जो पूरे समाज के लिए एक मिसाल बनकर खड़ी हुई है. 

यह भी पढ़ें: छापेमारी पर Taapsee Pannu ने तोड़ी चुप्पी, कहा-"इतनी सस्ती भी नहीं हूं"

जी हां, हम बात कर रहे हैं अक्सा शेख (Aqsa Shaikh) की. अक्सा शेख का जन्म मुंबई में हुआ था और वहीं पर अपनी पढ़ाई मुकम्मल की. उनकी जिंदगी के गुज़िश्ता बेहद तकलीफ में गुजरे. वह हमेशा अपनी पहचान को लेकर परेशान रहती थी. अक्सा पढ़ाई में शुरू से ही बहुत अच्छी थी. इस वजह से उन्होंने अच्छे मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया और डिग्री हासिल की.

यह भी पढ़ें: 8 मार्च को रिलीज होगा सपना चौधरी का Gundi गाना, Teaser में देखिए डांसर का धाकड़ अंदाज

फिलहाल अक्सा दिल्ली में अपनी मां के साथ रहती हैं. मुंबई से निकल कर उन्होंने एक नई शुरूआत की. इस समय अक्सा दिल्ली के हमदर्द इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एंड रिसर्च में एसोसिएट (HIMSR) प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं. अक्सा शेख डॉक्टर और प्रोफेसर बल्कि HIMSR वैक्सीनेशन सेंटर की नोडल ऑफिसर भी हैं. कोरोना कॉल में उन्होंने भी देशवासियों के लिए खिदमत की, इस दौरान वह खुद भी कोरोना से संक्रमित हुई थी. 

यह भी पढ़ें: तो अब नहीं होगी सड़क हादसे में मौत! सरकार लाई नया कानून, 1 अप्रैल से होगा लागू

ZEE SALAAM LIVE TV