माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री; विधायक दल की बैठक में चले लात और घूसे !
Advertisement

माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री; विधायक दल की बैठक में चले लात और घूसे !

इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब (Tripura Chief Minister Biplab Kumar Deb) ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देने के बाद बिपल्ब देब ने कहा था कि पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए कार्य करुं.

माणिक साहा बीच में पीले गमछे में

नई दिल्लीः त्रिपुरा में मुख्यमंत्री बिप्लव देव (Biplav Dev) के इस्तीफे के बाद माणिक साहा (Manik Saha) त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री होंगे. साहा त्रिपुरा बीजेपी के सदर हैं और वो राज्यसभा सांसद है अभी. वो बिप्लब कुमार देब की जगह लेंगे जिन्होंने ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया था. देब के राज्यपाल एसएन आर्य (S.N. Arya) को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रदेश इकाई के सद्र साहा को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर एक बैठक में विधायक दल का नेता चुना गया.

देब ने बैठक में जैसे ही 69 वर्षीय साहा के नाम का प्रस्ताव रखा, मंत्री राम प्रसाद पॉल ने इसका विरोध किया जिससे विधायकों के बीच धक्कामुक्की और हाथापाई भी हुई. सूत्रों ने कहा कि पॉल ने कुछ कुर्सियों को भी तोड़ दिया. पॉल चाहते थे कि त्रिपुरा के पूर्ववर्ती राजपरिवार के सदस्य जिष्णु देव वर्मा को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया जाए.  बिपल्ब कुमार देव के इस्तीफे के बाद सूत्रों ने बताया था कि उम्मीद है कि उप मुख्यमंत्री विष्णु देव वर्मा मुख्यमंत्री का प्रभार लेंगे, लेकिन उनकी जगह पार्टी ने साहा पर दाव लगाया है, जिससे पार्टी के लोग नाराज़ हो गए. 

बाद में देब ने ट्वीट किया, “डॉ. माणिक साहा जी को विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई और शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के विजन और नेतृत्व में त्रिपुरा समृद्ध होगा.“गौरतलब है कि त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

विष्णु देव वर्मा को लेकर लगाये गए थे कयास 

इससे पहले  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपल्ब कुमार देब ( Biplab Kumar Deb) ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.  त्रिपुरा में पार्टी के मामलों की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda) से चर्चा के लिए देब बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली गए थे. वहां पर कयास लगाए जा रहे थे कि त्रिपुरा की भाजपा इकाई में आपसी खींचतान चल रही है.  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बिपल्ब देब ने कहा कि पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए कार्य करुं. पूर्वोत्तर राज्य में 2018 में वाम मोर्चे के 25 साल के शासन को समाप्त कर भाजपा के सत्ता में आने के बाद देब को मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. 

Zee Salaam

Trending news