पाकिस्तानी सेना में दो हिंदू अधिकारियों को लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में किया गया पदोन्नत
Advertisement

पाकिस्तानी सेना में दो हिंदू अधिकारियों को लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में किया गया पदोन्नत

Hindu Officers in Pakistan Army: खबरों के मुताबिक, मेजर डॉ. कैलाश कुमार और मेजर डॉ. अनिल कुमार को पदोन्नत कर लेफ्टिनेंट कर्नल बनाया गया है.

पाकिस्तानी सेना में दो हिंदू अधिकारियों को लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में किया गया पदोन्नत

इस्लामाबादः पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) में पहली बार दो हिंदू अधिकारियों को लेफ्टिनेंट कर्नल रैंक की पदोन्नति (Two Hindu officers promoted as Lieutenant Colonels) दी गई है. पाकिस्तानी मीडिया में आई इस खबर के प्रति इस कट्टरपंथी मुस्लिम बहुल देश में सोशल मीडिया में विशेष रूचि देखी जा रही है. खबरों के मुताबिक, मेजर डॉ. कैलाश कुमार (Major Dr. Kelash Kumar) और मेजर डॉ. अनिल कुमार (Major Dr Aneel Kumar) को पदोन्नत कर लेफ्टिनेंट कर्नल बनाया गया है. पाकिस्तानी सेना के प्रोन्नति बोर्ड ने उनकी पदोन्नति को मंजूरी दी है.

मेजर और कैप्टन के तौर पर सेना में शामिल हुए थे दोनों अफसर 
स्थानीय मीडिया के मुताबिक सिंध प्रांत के तारपारकार जिले के कैलाश कुमार 2019 में हिंदू समुदाय से देश के पहले मेजर बने थे. वह 1981 में पैदा हुए थे और लियाकत विश्वविद्यालय से एमबीबीएस करने के बाद 2008 में कैप्टन के रूप में सेना में शामिल हुए थे. अनिल कुमार कैलाश कुमार से एक साल छोटे हैं. वह भी सिंध प्रात के बादिन के रहने वाले हैं. वह 2007 में सेना में शामिल हुए थे.

आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है
बृहस्पतिवार को सरकारी पाकिस्तान टेलीविजन ने कैलाश कुमार की प्रोन्नति के बारे में ट्वीट किया. पीटीवी ने लिखा, ‘‘कुमार लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में पदोन्नत होने वाले पहले हिंदू अधिकारी हैं.’’ इस खबर पर पाकिस्तान में हिंदुओं के अधिकार के लिए अभियान चलाने वाले कपिल देव ने लिखा कि कैलाश कुमार को लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में प्रोन्नत कर इतिहास रचा गया. हालांकि इन प्रोन्नतियों के बारे में अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news