छात्र आंदोलन को लेकर वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल
Advertisement

छात्र आंदोलन को लेकर वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा है कि देश में आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही है और इससे मुंह मोड़ना कपास से आग ढकने जैसा है.

सांसद वरुण गांधी

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (BJI) के सांसद वरुण गांधी ( MP Varun Gandhi) ने शुक्रवार को कहा कि देश में आज बेरोजगारी ‘‘सबसे बड़ी समस्या’’ ( Unemployement is emerging as the biggest Problem in country) बनकर उभर रही है इससे मुंह मोड़ने का मतलब कपास से आग ढकने जैसा है. अर्थव्यवस्था और कृषि जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार के रुख की आलोचना करते रहे वरुण गांधी ने पिछले दिनों पटना में रेलवे भर्ती में अनियमितता को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान एक युवक से बातचीत का ’बीबीसी’ का वीडियो ट्विटर पर साझा किया. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘‘देश में आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही है. स्थिति विकराल होती जा रही है। इससे मुंह मोड़ना कपास से आग ढकने जैसा है.’’ 

रेलवे भर्ती में अनियमितता पर घिरी सरकार 
गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में 24 जनवरी को छात्रों के विभिन्न समूहों ने पटना सहित बिहार और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रेलमार्ग को अवरूद्ध कर दिया था. प्रदर्शन से उत्पन्न विधि व्यवस्था की स्थिति से निपटने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत में लिया गया था. इससे पहले इलाहाबाद और गया में छात्रों के ट्रेन रोकने पर पुलिस ने उनकी पिटाई की थी, जिसे लेकर पुलिस और प्रशासन को चैतरफा आलोचना झेलना पड़ा था.

कृषि कानूनों पर भी अपनी बात रखते रहे हैं वरुण गांधी 
वरुण गांधी इससे पहले भी पार्टी लाइन से बाहर जाकर कृषि कानूनों की आलोचना कर चुके हैं. वह अक्सर किसानों के हित की बात करते रहे हैं और उनके मुद्दे उठाते रहे हैं. इस वजह से वह अपनी ही पार्टी और सरकार के निशाने पर रहते हैं. इस बार वरुण गांधी ने छोत्रों और बेरोजगारी के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news