दिल्ली वक्फ बोर्ड का काम ठप्प! महीनों से सैलरी ना मिलने से परेशान कर्मचारी करेंगे हड़ताल

दिल्ली वक्फ बोर्ड के हालात तो आज यहां तक पहुंच गए कि बोर्ड के कर्मचारियों ने 28 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. 

दिल्ली वक्फ बोर्ड का काम ठप्प! महीनों से सैलरी ना मिलने से परेशान कर्मचारी करेंगे हड़ताल
फाइल फोटो

दिल्ली: कहा तो यह जाता है, कि वक्फ बोर्ड के पास हिन्दुस्तान में इतनी जमीन-जायदाद हैं कि अगर ईमानदारी से काम हो तो हिन्दुस्तान के सारे मुसलमानों की हालत सुधर जाए लेकिन बदकिस्मती देखिए कि इस बोर्ड को सुधारने का जहां भी जिसे भी मौका मिला उसी ने इस बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

दिल्ली वक्फ बोर्ड के हालात तो आज यहां तक पहुंच गए कि बोर्ड के कर्मचारियों ने 28 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. बोर्ड के कर्मचारियों ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लेटर लिखकर अपने दफ्तर के बाहर धरना देने की इजाजत मांगी है.

दिल्ली वक्फ के हालात बेहद खराब हैं, क्योंकि बोर्ड पिछले 5 महीनों से बगैर चैयरमेन के चल रहा है. यहां तक कि पिछले पांच महीनों से बोर्ड के ना इमामों की सैलरी मिली ना ही बेवाओं को पेंशन मिल रही है और ना ही कान्ट्रेक्ट पर रखे गए कर्मचारियों को कोई तनख्वाह मिली है.

दिल्ली बोर्ड के मुलाज़िमों के हड़ताल पर जाने से परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ सकती क्योंकि कई मुलाज़िम कोविड से होने मौतों को दफनाने में भी लगे हुए हैं. हालांकि 19 अक्टूबर को बोर्ड के चैयरमेन का इंतखाब होना था लेकिन कोर्ट ने उस पर रोक लगा दी. साथ ही दिल्ली सरकार ने बोर्ड के साबिक चैयरमेन अमानातुल्लाह खान के कार्यकाल की ऑडिट कराने का भी हुक्म जारी किया है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि बोर्ड के हालात हर तरफ से खराब ही दिख रहे हैं ऐसे में अगर दिल्ली हुकूमत इस सिलसिले में कोई कदम नहीं उठाती तो हालात और ज्यादा खराब हो सकते है.

Zee Salaam LIVE TV