केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाना गलत, हम करेंगे हिफाज़त
Advertisement

केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान- मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाना गलत, हम करेंगे हिफाज़त

Masjid Loudspeaker Row: मस्जिद लाउडस्पीकर का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक तरफ जहां लाउडस्पीकर हटाने का विरोध कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग लाउडस्पीकर ना हटाने की अपील कर रहे हैं. इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी शामिल हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि हम मस्जिदों का संरक्षण करेंगे. 

File Photo

Masjid Loudspeaker: एक तरफ जहां देशभर में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने और ना हटाने को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे ने पिछले दिनों मुंबई में एक रैली के दौरान मांग थी कि तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाएं नहीं तो हम लोग भी इसके जवाब में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा. राज ठाकरे के इस बयान के बाद से देशभर में यह मुद्दा आग की तरह फैल गया और नई बहस शुरू हो गई. 

इस कड़ी में हिंदू संगठन और भाजपा सरकार के ज्यादातर नेता और वर्कर्स मस्जिदों के लाउडस्पीकर का विरोध कर रहे हैं लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवले ने लीक से हटकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाकर नए विवाद पैदा करने की कोशिश हो रही है और ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि हम मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का विरोध करेंगे. 

मस्जिद-ए-नबवी में PAK PM के डेलीगेशन के सामने लगे 'चोर-चोर' के नारे, तारिक जमील और अफरीदी ने दी सख्त प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा,"किसी मस्जिद से कोई लाउडस्पीकर हटाएगा तो उनकी पार्टी और वर्कर्स मस्जिदों की हिमायत खड़े हुए नजर आएंगे." इसके अलावा उन्होंने मौलाना और उमलेमाओं से भी अम्न कायम रखने की अपील की है. उन्होंने कहा,"इस तरह के मुद्दे उठाकर नए विवाद को जन्म दिया जा रहा है. जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए."

हॉलीवुड में इंटीमेट सीन के लिए इरफान ने नहीं उतारे कपड़े, बनाया था गजब का बहाना

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं जब रामदास आठवले मस्जिद से लाउडस्पीकर हटाने का विरोध कर रहे हों. इससे पहले भी वो मस्जिदों की हिफाज़त की बात कह चुके हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वो हमुनाम चालीसा बजाने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन हम राज ठाकरे की लाउडस्पीकर हटाने की मांग के खिलाफ हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news