Delhi Unlock 3: कुछ और रियायतों के साथ दिल्ली में अनलॉक-3 का ऐलान
Advertisement

Delhi Unlock 3: कुछ और रियायतों के साथ दिल्ली में अनलॉक-3 का ऐलान

डीडीएमए ने आधिकारिक तौर पर शहर को अनलॉक करने के अगले सिलसिले में सार्वजनिक पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना के दूसरे दौर में नए मामलों में लगातार कमी के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने रविवार को ऐलान किया है कि सोमवार से 50 फीसद बैठने की क्षमता से शहर में रेस्तरां और बार को खुले में संचालित करने की इजाज़त दी जाएगी. डीडीएमए ने आधिकारिक तौर पर शहर को अनलॉक करने के अगले सिलसिले में सार्वजनिक पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति दी है.

रविवार को जारी एक नोटिस में, डीडीएमए ने जिलाधिकारियों, दिल्ली पुलिस और अन्य सरकारी एजेंसियों को यह यकीनी बनाने की हिदायत दी है कि कोरोना की बेसिक गाइडलाइंस जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, सार्वजनिक जगहों, कारोबारी जगहों, बाजारों में सफाई बनाए रखना शामिल है, उनका हमेशा पालन करें. 

दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, "संबंधित अफसर बाजारों, रेस्तरां और बार, सार्वजनिक पार्कों वगैरह में अपने-अपने क्षेत्रों के निवासियों में कोविड गाइडलाइंस को यकीनी बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे." इसमें आगे कहा गया है कि मार्केट ट्रेड एसोसिएशन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) भी यह यकीनी करने के लिए जिम्मेदार होंगे कि बाजारों, मॉल, सार्वजनिक पार्कों और उद्यानों, आवासीय कॉलोनियों आदि में कोविड की गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है.

नोटिफिकेशन में आगे कहा गया कि "राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में कोविड -19 के हालात का फिर से जायजा लिया गया है. यह देखा गया है कि कोरोना मरीजों की तादाद और रोजाना पॉजिटिविटी दर में काफी गिरावट आई है और हालात में बेहतरी आई है, लेकिन सावधानी और देखभाल से कोरोना प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए इसे बनाए रखना होगा."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news