BJP से SP में आ रहे मंत्रियों को लेकर Akhilesh ने किया बड़ा ऐलान; CM पर कस डाला तंज
Advertisement

BJP से SP में आ रहे मंत्रियों को लेकर Akhilesh ने किया बड़ा ऐलान; CM पर कस डाला तंज

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चीफ़ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर कटाक्ष किया है.  इसके अलावा उन्होंने बीजेपी से समाजवादी पार्टी में आ रहे मंत्रियों को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है.

BJP से SP में आ रहे मंत्रियों को लेकर  Akhilesh ने किया बड़ा ऐलान; CM पर कस डाला तंज

नई दिल्ली: यूपी में चुनाव करीब हैं और ऐसे वक्त राज्य में खूब सियासी उठापटक देखने को मिल रही है. आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चीफ़ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के गोरखपुर से चुनाव लड़ने पर कटाक्ष किया है. अखिलेश ने कहा है कि बीजेपी उन्हें पहले ही उनके घर भेज चुकी है. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी से समाजवादी पार्टी में आ रहे मंत्रियों को लेकर भी बड़ा ऐलान कर दिया है.

बीजेपी (BJP) उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी होने के कुछ देर बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को कहा कि अब वह बीजेपी (BJP) के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे और वे (भाजपा) जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट दें. 

पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा, "कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे, तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात कहते थे. मुझे खुशी इस बात की है कि बीजेपी ने उन्हें पहले ही उनके घर भेज दिया. हालांकि, वह (योगी आदित्यनाथ) कल से गोरखपुर में हैं, अब मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा."

यह भी पढ़ें: Assembly Elections 2022: EC का फैसला, राजनीतिक पार्टियां अभी 7 दिन और नहीं कर पाएंगी रैलियां

अखिलेश यादव ने कहा, "मैं भारतीय जनता पार्टी से कहूंगा कि अब उसके किसी भी विधायक या मंत्री को नहीं लूंगा. आप जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट सकते हैं." हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि ‘एक को लूंगा’, लेकिन उसका नाम नहीं बताया. उन्होंने बीजेपी छोड़ चुके पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के बारे में कहा कि चौहान को जल्द ही पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा.

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा के पहले दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. यह लिस्ट बीजेपी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी महासचिव अरुण सिंह के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जारी की. प्रधान ने कहा कि आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से भाजपा के उम्मीदवार होंगे और सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उम्मीदवार होंगे.

आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं. आदित्यनाथ और मौर्य वर्तमान में राज्य की विधान परिषद के सदस्य हैं. 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news