UP बोर्ड: 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्ज़ाम के Admit Card जारी, इस तरह करें डाउनलोड

UP बोर्ड के कंपार्टमेंट इम्तिहान 3 अक्टूबर को दो शिफ्ट में होंगे. पहली शिफ्ट का वक्त सवा 11 बजे रहेगा वहीं दूसरी शिफ्ट का वक्त 2 बजे से सवा पांच पर तक रहेगा. 

UP बोर्ड: 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट एग्ज़ाम के Admit Card जारी, इस तरह करें डाउनलोड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं जमात की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट एग्ज़ाम की तारीखों के बाद एडिमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. जो स्टूडेंट्स इस इम्तिहान में शामिल होना चाहते हैं, वो बोर्ड की ऑफिशियली वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

इस तरह करें डाउनलोड
सबसे पहले बोर्ड का ऑफिशियली वेबसाइट (upmsp.edu.in) पर जाएं. वेबसाइट के होम पेज पर ही 'हाईस्कूल एवं इंटरमीटिएट की पूरक परीक्षा 2020 के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें'. पर क्लिक करें. इसके एक नया पेज खुलेगा. जहां पर आपको अपनी पर्सनल डिटेल सबमिट करनी होगी. जिसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा. 

बता दें कि UP बोर्ड के कंपार्टमेंट इम्तिहान 3 अक्टूबर को दो शिफ्ट में होंगे. पहली शिफ्ट का वक्त सवा 11 बजे रहेगा वहीं दूसरी शिफ्ट का वक्त 2 बजे से सवा पांच पर तक रहेगा. याद रहे कि इम्तिहान उन स्टूडेंट्स के लिए है जो 10वीं और 12 क्लास में नाकाम हो गए हैं या अपने नंबरों में बेहतरी लाना चाहते हैं. 

Zee Salaam LIVE TV