UP Board English Paper Leak: जानिए अब कब होगा इंग्लिश का पेपर, आगे बढ़ेंगी तारीख?
Advertisement

UP Board English Paper Leak: जानिए अब कब होगा इंग्लिश का पेपर, आगे बढ़ेंगी तारीख?

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पेपर लीक हो गया है. पिछले दिनों TET का पेपर लीक हुआ था और अब 12वीं कक्षा का इंग्लिश का पेपर लीक हो गया है. जिसके चलते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने राज्य के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है.

File PHOTO

UP Board English Paper Leak: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पेपर लीक हो गया है. पिछले दिनों TET का पेपर लीक हुआ था और अब 12वीं कक्षा का इंग्लिश का पेपर लीक हो गया है. जिसके चलते उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने राज्य के 24 जिलों में परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि परीक्षा रद्द करने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर लिया गया है. 

कब होगी परीक्षा
यूपी बोर्ड 12वीं कक्षा का इंग्लिश का पेपर लीक होने के बाद छात्रों में मायूसी देखी जा रही है. वो छात्र जो इस परीक्षा का बेसब्री से इंतेजार कर रहे थे और आज उन्हें एग्ज़ाम देना था लेकिन कुछ लोगों की गलती के चलते वो परीक्षा नहीं दे पाए. ऐसे में हर छात्र यही सोच रहा है कि अब अंग्रेजी का एग्ज़ाम कब होगा तो हम आपको बता रहे हैं कि अभी इससे संबंधित बोर्ड की तरफ से कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है. इसलिए 12वीं की इंग्लिश की परीक्षा अब कब होगी अभी कहना मुश्किल है लेकिन कहा जा रहा है कि जिस तरह अभी एग्ज़ाम चल रहे हैं उसी तरह चलते रहेंगे और सभी विषयों के एग्जाम खत्म होने के बाद अंग्रेजी का एग्ज़ाम लिया जाएगा. 

इन 22 जिलों में रद्द हुई परीक्षा
➤ बलिया
➤ एटा
➤ बागपत
➤ बदांयू
➤ सीतापुर
➤ कानपुर देहात
➤ ललितपुर
➤ चित्रकूट
➤ प्रतापगढ़
➤ गोंडा
➤ आजमगढ़
➤ आगरा
➤ वाराणसी
➤ मैनपुरी
➤ मथुरा
➤ अलीगढ़
➤ गाजियाबाद
➤ शामली
➤ शाहजहांपुर
➤ उन्नाव
➤ जालौन
➤ महोबा
➤ अंबेडकरनगर
➤ गोरखपुर

fallback

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news