सैलाब को लेकर UP के वज़ीर के अजीब बयान, कहा- सुबह-शाम करें नदियों की पूजा

महेंद्र सिंह ने सैलाब को रोकने के लिए सिंचाई मेहकमा के फील्ड स्टाफ को उन नदियों की मुस्तकिल तौर पर पूजा करने की हिदायात दी हैं पानी की सतह बारिश के चलते हाल-फिलहाल में काफी बढ़ गई है.

सैलाब को लेकर UP के वज़ीर के अजीब बयान, कहा- सुबह-शाम करें नदियों की पूजा
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश हुकूमत में वाटर पॉवर वज़ीर महेंद्र सिंह ने सैलाब का काबू करने के लिए एक अजीब ही बयान दिया है. महेंद्र सिंह ने कहा है कि सुबह-शाम नदियों की पूजा करने से सैलाब कम होगा. इसके लिए उन्होंने अपने स्टाफ को हिदायात दी हैं कि साहिली इलाकों में 24 घंटे कैंप लगाकर निगरानी करने के अलावा उन्हें सुबह-शाम नदियों की पूजा भी करनी चाहिए.

महेंद्र सिंह ने सैलाब को रोकने के लिए सिंचाई मेहकमा के फील्ड स्टाफ को उन नदियों की मुस्तकिल तौर पर पूजा करने की हिदायात दी हैं पानी की सतह बारिश के चलते हाल-फिलहाल में काफी बढ़ गई है. मंत्री महेंद्र सिंह ने नदियों की पूजा करने के अलावा उन्हें फूल चढ़ाने करने के भी हिदायात दी हैं. 

उन्होंने कहा कि हिंदू रिवायात में नदियों को देवी मानते हैं और उनकी पूजा भी की जाती है और यह कोई नई रिवायत नहीं है, नदियों के आसपास रहने वाले लोग लंबे वक्त से नदियों की पूजा करते आ रहे हैं. इसलिए बाढ़ पर काबू करने के लिए फील्ड स्टाफ को भी नदियों की पूजा करनी चाहिए. 

Zee Salaam LIVE TV